जरूरतमंदों की मदद में जुटी सेवा समिति

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मानव सेवा ही माधव सेवा के सूत्र को धारण कर श्रीसत्य साईं सेवा संगठन जिला ईकाई द्वारा सेवा कार्य किये जा रहे हैं। जिले के विभिन्न स्थानों पर संगठन सक्रिय रहकर सेवा कार्यों को कर रहा है। इस कार्य में आमजन सतत संपर्क कर पीड़ित मानवता की सेवा में सहयोगी बन रहे हैं।

की जाती है नारायण सेवा : समिति सेवा प्रभारी प्रगति बोरकर ने संगठन द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों के विषय में बताया कि प्रतिमाह के प्रथम रविवार को नारायण सेवा की जाती है, जिसमें निराश्रितों को भोजन कराया जाता है। द्वितीय रविवार को वृद्ध व निराश्रित को अमृत कलश भेंट किया जाता है, जिसमें अनाज व किराना सामग्री होती है, यह एक व्यक्ति के लिये लगभग एक माह की सामग्री होती है।

सत्य साई सेवा संगठन सेवा के सिद्धांत पर पूरे विश्व में कार्यरत : सेवा कार्यों के साथ ही ठण्ड के दिनों में जरूरतमंदों को कंबल वितरण का कार्य किया जाता है एवं गाँव में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाना, ग्राम सेवा, वृद्धा आश्रम में सेवा एवं गरीब गर्भवती महिलाओं को गोद लेकर उन्हें पोषण आहार देना।

इस प्रकार के अन्य कई कार्य सत्य साईं सेवा समिति द्वारा किये जाते हैं। इस वर्ष समिति द्वारा सफाई कर्मियों को टॉवल व महिलाओं को साड़ी एवं सलवार कुर्ता के साथ श्रीफल व राशि भेंट कर सम्मानित किया गया। इस प्रकार श्री सत्य साई सेवा संगठन मानव सेवा ही माधव सेवा के सिद्धांत पर पूरे विश्व में कार्यरत है।

सेवा कार्य में बन सकते हैं सहयोगी : आमजनों से आग्रह कर कहा गया है कि मानव सेवा के इस पुनीत कार्य में सहभागी बनने श्री सत्य साई सेवा समिति एमपीईबी के सामने बरघाट रोड सिवनी में अथवा जिला संयोजक सी.के. बेलिया के मोबाइल नंबर 94246 53409, समिति सेवा प्रभारी प्रगति बोरकर के मोबाइल नंबर 94243 67927 पर संपर्क कर जरूरतमंद लोगों के लिये सामग्री प्रदान कर सेवा कार्य में सहयोगी बन सकते हैं।