पैगम्बर साहब की शान में पढ़ा गया नात शरीफ

 

शाम तक चला मुबारकबाद का दौर

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। दुनियाभर में शांति का पैगाम देने वाले इस्लाम धर्म के पैगम्बर हजरत मोहम्मद सल्ल अलैह के जन्मदिवस पर जश्न ए ईद मिलादुन्नबी पर्व हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया।

इस मौके पर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों की आकर्षक सजावट की गयी। सुबह उठकर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पैगम्बर साहब के शान में नात शरीफ पढ़ी। फ्तया किया। प्रसाद (तबरूख) का वितरण किया। सलाम पढ़ा। मस्ज़िदों में पहुँचकर तकरीर में शामिल हुए। धर्मगुरुओं ने पैगम्बर साहब के बारे में विस्तार से बताया। सुबह से शाम तक अलग – अलग क्षेत्रों में लंगर आदि के आयोजन हुए। एक दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला चलता रहा।

शहर के बुधवारी बाज़ार क्षेत्र में स्थित ईदगाह मस्ज़िद में लंगर – ए – आम का एहतमाम सीरत उन नबी कमेटी द्वारा किया गया। अकीदतमंदों ने मिष्ठान्न व फल का वितरण किया। जश्न – ए – ईद मिलादुन्नबी पर्व पर कलेक्टर प्रवीण सिंह व पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के नेत्तृत्व में वाहनों का काफिला दोपहर में पुलिस कंट्रोल से निकला और शाम तक अलग – अलग क्षेत्रों में भ्रमण करता रहा।

जिले में 48 पुलिस मोबाईल तथा 48 सेक्टर अधिकारियों ने अलग – अलग क्षेत्रों में सुरक्षा के मद्देनज़र साथ में पेट्रोलिंग की। ब्लॉक स्तर पर सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को पेट्रोलिंग के लिये तैनात किया गया था।

कलेक्टर प्रवीण सिंह, वाहनों के काफिले के साथ छोटी मस्ज़िद पहुँचे। वहाँ पर उनका काफिला रूका। उन्होंने वाहन से उतरकर मस्ज़िद की ओर जा रहे छोटे बच्चे शमी खान को भी मुबारकबाद दी।