शिवसेना का हमला, बीजेपी दे रही है श्राप . . .

 

 

 

 

 

कितने दिन चलेगी गठबंधन सरकार

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। महाराष्ट्र में कई हफ्तों से चल रहा सियासी नाटक धीरे-धीरे सुलझने की ओर बढ़ता दिख रहा है।

हालांकि, एक ओर जहां कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार बनती दिख रही है, वहीं सरकार बनाने से एक बार इनकार कर चुकी बीजेपी भी अब दावा कर रही है। ऐसे में पूर्व सहयोगी शिवसेना के निशाने पर पार्टी आ गई है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामनामें बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

दिए जा रहे हैं श्राप

सामनाके संपादकीय में कहा गया है कि राज्य में नए समीकरण बनता देखकर कई लोगों के पेट में दर्द शुरू हो गया है। पार्टी ने कहा है, ‘कौन वैसे सरकार बनाता है देखता हूं, अपरोक्ष रूप से इस प्रकार की भाषा और कृत्य किए जा रहे हैं। ऐसे श्राप भी दिए जा रहे हैं कि अगर सरकार बन भी गई तो वैसे और कितने दिन टिकेगी देखते हैं। ऐसा भविष्यभी बताया जा रहा है कि 6 महीने से ज्यादा सरकार नहीं टिकेगी। ये नया धंधा लाभदायक भले हो लेकिन ये अंधश्रद्धा कानून का उल्लंघन है।

‘…तो बिगड़ जाएगा मानसिक संतुलन

शिवसेना ने तीखे लहजे में कहा है, ‘हम महाराष्ट्र के मालिक हैं और देश के बाप हैं, ऐसा किसी को लगता होगा तो वे इस मानसिकता से बाहर आएं। ये मानसिक अवस्था 105 वालों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। ऐसी स्थिति ज्यादा समय रही तो मानसिक संतुलन बिगड़ जाएगा और पागलपन की ओर यात्रा शुरू हो जाएगी।

अब कैसे मिलेगा बहुमत

सेना ने सवाल किया है कि जब पहले बीजेपी सरकार बनाने से इनकार कर चुकी है तो अब कैसे बहुमत मिलने का विश्वास जता रही है। संपादकीय में कहा गया है- पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी की सरकार आने का दावा किया है लेकिन बीजेपी राज्यपाल से मिलकर साफ कह चुकी है कि उनके पास बहुमत नहीं है। जो बहुमत उनके पास पहले नहीं था वह राष्ट्रपति शासन के बाद कैसे मिलेगा।