19 से छात्राओं के निःशुल्क लाईसेंस हेतु लगेंगे शिविर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। परिवहन विभाग की नीति एवं वचन पत्र के वादे के परिपालन में महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं के ड्राईविंग लाईसेंस निःशुल्क बनाये जायेंगे। ड्राईविंग लाईसेंस तैयार कर वितरण के लिये मंगलवार 19 नवंबर को स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस कन्या महाविद्यालय में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जिला परिवहन अधिकारी देवेश बॉथम ने बताया कि जिले के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राएं जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुकीं हैं, उनके ड्राईविंग लाईसेंस निःशुल्क बनाये जायेंगे। इसके लिये सभी छात्राओं को परिवहन विभाग की वेब साईट पर जाकर उन्हें ऑनलाईन आवेदन करना होगा।

उन्होंने बताया कि छात्राओं को ऑनलाईन आवेदन करने के पश्चात आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र अपने विद्यालय के प्राचार्य कार्यालय में जमा कराना होगा। जिले के सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के प्राचार्यों से कहा गया है कि वे ड्राईविंग लाईसेंस के लिये आवेदन करने वालीं अपने विद्यालय एवं महाविद्यालय की छात्राओं का एक रजिस्टर तैयार कर लें और उनसे ऑनलाईन आवेदन करायें। महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं से अपील की गयी है कि वे अधिक से अधिक संख्या में ड्राईविंग लाईसेंस के लिये आवेदन कर 19 नवंबर के शिविर में अपना लाईसेंस प्राप्त करें।

ऑनलाईन आवेदन करने के पश्चात छात्राओं को फॉर्म नंबर – 02, दो रंगीन पासपोर्ट फोटो, पते के प्रमाण के लिये निर्वाचन परिचय पत्र, जीवन बीमा पॉलिसी, पासपोर्ट या शपथ पत्र में से कोई एक दस्तावेज, जन्म तिथि के प्रमाण के लिये कक्षा 10वीं की अंकसूची या जन्म प्रमाण पत्र, प्रारूप – 01 में स्वयं द्वारा चिकित्सा प्रमाण की घोषणा, आधार कार्ड एवं स्व घोषणा, वचन पत्र के साथ आवेदन पत्र अपने विद्यालय या महाविद्यालय के प्राचार्य के कार्यालय में जमा कराने कहा गया है। इसके साथ ही उनसे 19 नवंबर को नेताजी सुभाषचंद्र बोस महाविद्यालय में उपस्थित होने कहा गया है।