राफेल पर काँग्रेस कर रही थी गुमराह : भाजपा

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। देश की शीर्ष अदालत द्वारा गत दिवस दिये गये फैसले से साबित हो गया है कि राफेल के मुद्दे पर राहुल, सोनिया और पूरी काँग्रेस देश को गुमराह करने का काम कर रही थी। उनके द्वारा दिये जा रहे कुतर्कों में कोई सच्चाई नहीं थी और वे ऐसा जान बूझकर सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिये कर रहे थे। अपनी इस करतूत के लिये राहुल और सोनिया को पूरे देश से माफी माँगनी चाहिये।

उक्त आशय की बात जिला भाजपा द्वारा नगर पालिका चौक में विभिन्न वक्ताओं द्वारा राहुल गांधी से देश के प्रधानमंत्री के लिये अपशब्दों के उपयोग तथा राफेल मामले पर देश को गुमराह करने के लिये माफी माँगने हेतु किये गये धरना प्रदर्शन के दौरान कही गयी।

इस धरना प्रदर्शन में अपनी बात रखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति आरती शुक्ला, भाजपा जिला मंत्री लालू राय, विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक एडवोकेट विनोद सोनी, ओम प्रकाश तिवारी, अभिषेक दुबे, संजय सोनी, विक्रांत दुबे, निरंजन मिश्रा इत्यादि वक्ताओं द्वारा कहा गया कि, काँग्रेस के नेता यह जानते थे कि देश की सुरक्षा की मजबूती के लिये राफेल विमानों की अभी कितनी आवश्यकता है। वे यह भी जानते थे कि जो प्रपंच वे रच रहे हैं, इससे खरीदी प्रक्रिया बाधित हो सकती है। इसके बावजूद उन्होंने अपने राजनीतिक और चुनावी फायदे के लिये देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया, इसके लिये उन्हें देश की जनता से तुरंत माफी माँगना चाहिये।

वक्ताओं द्वारा कहा गया कि 14 दिसंबर 2018 के अपने फैसले में माननीय सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को सही मानते हुए इसकी जाँच के आदेश दिये जाने की माँग ठुकरा दी थी लेकिन पाँच राज्यों के विधान सभा चुनाव और लोक सभा चुनाव में राजनीतिक फायदा लेने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेत्तृत्व वाली केंद्र सरकार की छवि खराब करने के लिये राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी काँग्रेस मनगढ़ंत आरोप लगाते रही। देश की जनता को गुमराह करने की कोशिशें करते रहे।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि, धरना प्रदर्शन के दौरान काँग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी माँगने की माँग करते हुए कहा गया कि, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले में लगायी गयीं पुर्नविचार याचिकाएं खारिज करते हुए एक बार फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि राफेल की खरीदी प्रक्रिया सही थी और इसकी जाँच कराने या इस मामले में एफआईआर कराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

भाजपा नेताओं द्वारा आरोप लगाया गया कि काँग्रेस जनता के हितों की रक्षा नहीं कर पा रही है। वह अपने अंर्तविरोधों और गुटबाजी से बहुत बुरी तरह ग्रस्त है। प्रदेश में किसानों, युवाओं, महिलाओं, सहित आमजन के हितों के लिये आरंभ की गयी सभी योजनाएं बंद हैं। इसके चलते प्रदेश की गरीब जनता आक्रोशित है, लेकिन काँग्रेस झूठ और भ्रम की राजनीति में व्यस्त है।

भाजपा के राष्ट्रीय नेत्तृत्व के आह्वान तथा जिला भाजपा अध्यक्ष प्रेम तिवारी के निर्देश पर इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन नगर अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन अलकेश रजक द्वारा किया गया, जिसमें बड़ी बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।