आर्थिक सुस्ती पर केंद्र को घेरने के लिए 30 को रैली करेगी कांग्रेस

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। देश की अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर विपक्षी कांग्रेस पार्टी आर्थिक सुस्ती को लेकर 30 नवंबर को रामलीला मैदान में एक रैली का आयोजन करेगी।

बीते कई दिनों से कांग्रेस देश की अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में पिछले दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सरकार की आलोचना की थी।

आर्थिक सुस्ती को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर कहा, ‘ओला-ऊबर थ्योरी और फिल्म हिट थ्योरी के बुरी तरह से फ्लॉप होने के बाद अब सरकार की वित्त मंत्री ने मंदी के बारे में कबूलनामा दिया है। कल पहली बार उनको लगा की मंदी है। चलिए जब जागे तभी सवेरा।

इससे पहले, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती और क्षेत्रीय समग्र आर्थिक साझेदारी समझौता (आरसीईपी) को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला था और आरोप लगाया कि सरकार आरसीईपी के माध्यम से पहले ही बुरी स्थिति का सामना कर रही भारतीय अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचाने की तैयारी में है।

पार्टी महासचिवों एवं प्रभारियों की बैठक में सोनिया ने यह आरोप भी लगाया कि अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति को स्वीकारने और इसे ठीक करने के कदम उठाने के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुर्खियां बटोरने एवं आयोजनों के प्रबंधनमें व्यस्त हैं।