मेजर अरविंद चौरसिया को दी गयी बिदाई

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अरविंद चौरसिया के एनसीसी अधिकारी के रूप में उपलब्धिपूर्ण 29 वर्ष पूर्ण कर एनसीसी अधिकारी के रूप सेवानिवृत्ति के अवसर पर आयोजित बिदाई कार्यक्रम गत दिवस संपन्न हुआ।

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पदस्थ जिले के पहले एनसीसी अधिकारी मेजर अंरविद चौरसिया को सेवानिवृत्ति पर पीजी कॉलेज़ द्वारा बिदाई दी गयी। बिदाई कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ.सतीश चिले द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर मेजर चौरसिया को प्रतीक चिन्ह के साथ शॉल, श्रीफल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मंच संचालन एनसीसी कैडेट धनंजय तिवारी और स्वाति डेहरिया के द्वारा किया गया।

उल्लेखनीय होगा कि मेजर डॉ.अरविंद चौरसिया की जिले में प्रथम पोस्टिंग बरघाट में 12 अगस्त 1991 में हुई थी। वे 08 अगस्त 2002 तक बरघाट में अपनी सेवाएं देने के बाद दिसंबर 2002 से सेवा निवृत्ति तक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पदस्थ रहे।

पीजी कॉलेज़ प्राचार्य द्वारा उद्बोधन में मेजर चौरसिया के कार्यकाल की उपलब्ध्यिों पर भी प्रकाश डाला गया। डॉ.चिले ने कहा कि श्री चौरसिया के कार्यकाल में देश में एनसीसी के कैडेट्स समाज में ही नहीं बल्कि डिफेंस सर्विस में भी शामिल हुए हैं। जिले के एकमात्र मेजर रैंक के ऑफिसर श्री चौरसिया का पद जिले में बहुत ही मायने रखता है जो कि इतिहास में यह पहली बार सिवनी पीजी कॉलेज़ को मिला, लेकिन अब श्री चौरसिया सेवा निवृत्त हो रहे हैं, ऐसे में पीजी कॉलेज़ के लिये यह पद मिलना आसान नही है।