डीजी होमगार्ड के फरमान से विभागों में मचा हड़कंप!

 

 

चुनिंदा विभागों में तैनात नगर सैनिकों का वेतन उन्हीं विभागों से लेने का फरमान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले के कुछ विभागों में सालों से अपनी सेवाएं देने वाले होमगार्ड सैनिकों को उस ही विभाग से वेतन दिये जाने के नगर सेना के महानिदेशक के फरमान से विभागों में हड़कंप मच गया है। इस आदेश में इन विभागों से नगर सैनिकों के वेतन से डेढ़ गुना वेतन लिये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

नगर सेना के जिला सैनानी कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस आदेश के बाद जब विभाग तक होमगार्ड कार्यालय से पत्र, उन विभागों तक गया तो सभी विभाग के अधिकारियों ने वेतन देने से मना कर दिया और सैनिकों की सेवाएं विभाग को लौटा दीं। इसके बाद अब बगैर सैनिकों के विभाग संचालित हो रहे हैं।

जिले के होमगार्ड सैनिकों द्वारा आरटीओ, खनिज, आबकारी और आयुक्त कार्यालय में अपनी सेवाएं दी जा रही हैं। सालों से दी जा रही इस सेवा के एवज़ में नगर सेना के महानिदेशक अशोक दोहरे ने फरमान जारी किया कि जिन कार्यालयों में सैनिक अपनी सेवाएं दे रहे है, उन कार्यालयों द्वारा ही सैनिकों को वेतन भी दिया जाये।

आदेश सभी विभागों के लिये नहीं है. इसमें परिवहन, खनिज, आबकारी जैसे विभागों के लिये कहा गया है कि अगर इन विभागों में नगर सैनिकों की तैनाती की जाती है तो वहाँ पदस्थ किये गये सैनिकों का वेतन उन्हीं विभागों से लिया जाये, जहाँ उनकी तैनाती की गयी है. इसके लिये विभागों से सैनिकों के वेतन के अलावा पचास फीसदी अतिरिक्त लेने के आदेश दिये गये हैं.

टी.आर.चौहान,

जिला सैनानी, सिवनी.