आईटी पार्क की चट्टानों में बैठा दिखा तेंदुआ

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। नयागांव की पहाड़ियों में कई दिनों से डेरा जमाए तेंदुए की दहशत कम होने का नाम नहीं ले रही। अब तक आधा दर्जन से अधिक मवेशियों को वह निशाना बना चुका है। रविवार दोपहर वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने तेंदुए को नयागांव आईटी पार्क में देखा जहां वह चट्टानों के बीच झाड़ियों की ओट में बैठा था।

वन अमले को देखकर पहाड़ की तरफ चला गया जिसकी तलाश देर शाम तक चलती रही। तेंदुए के देखे जाने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह मौके पर पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि तेंदुए के कारण रहवासियों में भय का माहौल बना हुआ है लिहाजा पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

निर्माण कार्य थमा, मजदूर भागे: आईटी पार्क क्षेत्र में तेंदुए के दिखाई देने की सूचना पर वहां चल रहे निर्माण कार्य में जुटे मजदूर काम रोककर जहां-तहां भाग गए। बताया जाता है कि वन विभाग रेस्क्यू टीम के प्रभारी डिप्टी रेंजर गुलाब सिंह अमले के साथ रविवार को तेंदुए के पगचिन्ह की तलाश कर रहे थे। इसी बीच उन्हें आईटी पार्क में उसके देखे जाने की सूचना मिली। डिप्टी रेंजर सिंह जब आईटी पार्क पहुंचे तो तेंदुआ चट्टानों की ओट लेकर झाड़ियों में बैठा था। जिसकी सूचना उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को दी तथा ज्यादा संख्या में वन अमले को बुलाया गया।

दूरबीन से देखने की कोशिशः डिप्टी रेंजर के मौके पर पहुंचने के बाद तेंदुआ पहाड़ी क्षेत्र में कुछ दूर चला गया था। वन अमले के मौके पर पहुंचने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई, लेकिन सघन झाड़ियों में वह नजर नहीं आया। वन अमले ने दूरबीन की सहायता से उसे देखने की कोशिश की। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ जुटने लगी। वन अधिकारी ने जानकारी दी कि तेंदुआ काफी नजदीक झाड़ियों में बैठा है, जिसे सुनकर लोग दूर चले गए। पुलिस अधीक्षक के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संजीव उइके, रक्षित निरीक्षक सौरभ तिवारी मौके पर पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *