राहुल अभी छुट्टी पर हैं . . .

 

 

 

 

लोकसभा में राहुल गांधी की मौजूदगी का स्पीकर ओम बिरला ने किया जिक्र, कहा- वह छुट्टी पर हैं

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की गैरमौजूदगी का संज्ञान लेते हुए स्पीकर ओम बिरला ने मंगलवार को कहा कि वह प्रश्नकाल में उन्हें सवाल पूछने का मौका देना चाहते थे। दरअसल, कांग्रेस के एक अन्य सांसद के. सुरेश राहुल गांधी की सीट पर आकर जीरो आवर में बोल रहे थे। इस दौरान एलईडी स्क्रीन पर राहुल का नाम दिखा तो स्पीकर ने कहा कि वह अपनी सीट पर जाएं क्योंकि उनकी सीट रिक्त बता रही है, जबकि राहुल गांधी सदन में नहीं हैं और उनका नाम दिख रहा है।

स्पीकर ने कहा, ‘आपकी सीट रिक्त बता रही है। यह (जहां सुरेश खड़े होकर अपना मुद्दा उठा रहे थे) राहुल गांधी की सीट है। राहुल गांधी आज छुट्टी पर हैं। इसलिए (आप) अपनी सीट पर जाएं।इस पर बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने भी स्पीकर से अनुरोध किया कि सदन के सदस्यों को उनकी निर्धारित सीटों से ही बोलने का निर्देश दिया जाए। उन्होंने कहा, ‘पूरा देश हमें देख रहा है। ऐसे में यह जरूरी है कि टीवी स्क्रीन पर हमारा नाम सही-सही दिखे।उल्लेखनीय है कि सोमवार से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अभी तक सदन में नहीं दिखे हैं।

स्पीकर ओम बिरला ने कहा, ‘राहुल गांधी का सवाल प्रश्नकाल के लिए सूचीबद्ध है और यदि उपस्थित रहते हैं तो मैं उन्हें मौका देना चाहूंगा।लोकसभा के शेड्यूल के मुताबिक 28 नंबर का सवाल राहुल गांधी के नाम पर सूचीबद्ध था। वह केरल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के संबंध में सवाल पूछने वाले थे। प्रश्न काल के दौरान मंगलवार को सवाल संख्या 21 से 25 तक पर चर्चा हुई।