आनंद ने किया जनभागीदारी समिति अध्यक्ष का पदभार ग्रहण

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी की जनभागीदारी समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष आंनद पंजवानी ने महाविद्यालय में बुधवार को पदभार ग्रहण किया। महाविद्यालय प्रशासन द्वारा उनके पदभार ग्रहण के अवसर पर स्वागत समारोह का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम अतिथियों के द्वारा ज्ञान की देवी सरस्वती माँ एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्रीमति इंदिरा गंाधी के छायाचित्र पर माला अर्पित कर एवं दीप प्रज्ज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। विद्यार्थियों के द्वारा सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किये गये।

जनभागीदारी संयोजक प्रो.एन.पी. राहंगडाले द्वारा समिति के गठन, उद्देश्य व अधिकारों की जानकारी दी गयी। विजय चौरसिया पूर्व अध्यक्ष जन भागीदारी समिति ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों का उल्लेख किया। वरिष्ठ अधिवक्ता एवं प्रदेश काँग्रेस प्रतिनिधि आशुतोष वर्मा ने जन सहयोग से संसाधन एकत्रित कर महाविद्यालय विकास का सुझाव दिया तथा अपनी ओर से 5000 रूपये की सहयोग राशि देने की घोषणा भी उन्होंने की।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन चंदेल ने जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष का दायित्व सौंपे जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। नव नियुक्त अध्यक्ष आनंद पंजवानी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री की मंशा के अनुरूप महाविद्यालय में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिये अधोसंरचना विकास, शैक्षणिक विकास, स्मार्ट क्लास तथा बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का संकल्प व्यक्त किया।

इस दौरान महाविद्यालय में लगभग 7500 विद्यार्थियों की संख्या के दृष्टिगत महाविद्यालय में श्रेष्ठ शैक्षणिक विकास का वातावरण बनाने का संकल्प लिया गया जिससे न केवल यह महाविद्यालय प्रदेश के अपितु भारत में श्रेष्ठ महाविद्यालय के रूप स्थापित किया जा सके।

साथ ही समस्त व्यक्तियों में सद्भाव व सहिष्णुता में वृद्धि करने के लिये उपस्थित सभी लोगों को कौमी एकता की शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर डॉ.संध्या श्रीवास्तव एवं डॉ.एम.सी.सनोडिया ने विचार व्यक्त किये और महाविद्यालय विकास के लिये महाविद्यालय परिवार की प्रतिबद्धता दोहरायी।