ग्रामीणों ने पकड़ा गौवंश का अवैध परिवहन

 

(टूप सिंह पटले)

अरी (साई)। अरी क्षेत्र से होकर गुज़र रहे लोगों के द्वारा, अवैध रूप से मवेशी भरकर ले जा रहे वाहन को इन ग्रामीणों ने पकड़ा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों को बरघाट से दोंदावाड़ी, पाण्डरवानी के रास्ते पर पैदल मवेशी ले जा रहे युवकों की सूचना मिलने के बाद उन्होंने घेराबंदी कर बीसापुर निवासी विजय पटले एवं अतरलाल झाड़े को धर दबोचा। इस दौरान एक आरोपी मौके से भागने में सफल भी हो गया।

पकड़े गये आरोपियों के द्वारा बताया गया कि उक्त मवेशी मिरगपुर के किसी चिकित्सक के हैं जो बरघाट से कटंगी ले जाये जा रहे थे। इस मार्ग पर गौवंश के पैदल या भारी वाहनों में परिवहन की चर्चाएं लंबे समय से हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस को इस बात की जानकारी रहती है फिर भी पुलिस, कथित तौर पर निष्क्रिय रहती है।

ग्राम के पाण्डरवानी के लोकेश चौधरी, कमल बारके, जितेंद्र देशमुख,, कैलाश कुमार चौधरी, ज्ञानी राम साहू, नितिन देशमुख, हेमंत देशमुख, राजकुमार देशमुख, कृष्णकांत दुबे जाम, देवेंद्र देशमुख एवं लोगों ने पैदल ले जा रहे मवेशियों को पकड़ा और फिर इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा पैदल ले जा रहे मवेशियों की जानकारी थाना प्रभारी को दिये जाने के बाद भी अरी पुलिस मौके पर नहीं पहुँची। ग्रामीणों के द्वारा इन मवेशियों को पकड़कर थाना ले जाया गया। इसके बाद की कार्यवाही के बारे में पुलिस के द्वारा गोलमोल ही जवाब दिये जा रहे हैं।