अतिक्रमण अभियान : भाजपा ने ली शहर की सुध

 

 

जिला कलेक्टर से मिला भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला प्रशासन द्वारा नगर में चलायी जा रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम में अनेकों विसंगतियों और विस्थापितों के पुर्नवास के संबंध में जिला भाजपा के एक प्रतिनिधि मण्डल ने भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी एवं पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुजीत जैन के नेत्तृत्व में जिला कलेक्टर से भेंट कर विभिन्न बिंदुओं पर उनका ध्यान आकर्षित करते हुए चर्चा की एवं एक पत्र सौंपा।

भाजपा के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सौंपे गये पत्र में कहा गया है कि नगर में चल रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम में अनेकों विसंगतियां हैं। अतिक्रमण हटाने के नाम पर अनेकों जगह भूमि नपाई के अलग – अलग पैमाने उपयोग किये जा रहे हैं जो कि भेदभाव पूर्ण है जबकि न्याय संगत माँग यह है कि सभी के लिये एक ही नियम होना चाहिये।

पत्र में कहा गया है कि इस अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान बड़ी संख्या में व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को हटाये जाने से उनके सामने परिवार के भरण – पोषण का संकट खड़ा हो गया है। विशेष तौर पर छोटे और रोज़ कमाकर रोज़ खाने वाले व्यापारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह अनेक परिवारों को मकान टूटने के कारण रहगुजर और रहबसर में परेशानियां हो रही हैं अतः जिला प्रशासन उनके व्यवस्थापन के लिये उचित कदम उठाये। ऐसा नहीं होने पर जनहित के लिये भाजपा को आंदोलन करने हेतु विवश होना पड़ेगा।

पत्र में कहा गया है कि जिन नालों से अतिक्रमण हटाया गया है उन पर पुनः अतिक्रमण न हो, यह सुनिश्चित होना चाहिये। पत्र में कहा गया है कि इतनी बड़ी मुहिम चलाने के पूर्व जिला प्रशासन द्वारा जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, गणमान्य नागरिकों से किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं की गयी जो उचित नहीं है।

पत्र में कहा गया है कि अतिक्रमण विरोधी मुहिम से नगर को करोड़ों की संपत्ति का नुकसान होने के साथ ही भारी अव्यवस्था भी हुई है। इस हेतु नगर के पुनः व्यवस्थिकरण एवं सौंदर्यी करण हेतु तत्काल योजना बनाकर राज्य शासन से 500 करोड़ की राशि की माँग की जाकर नगर को पुन व्यवस्थित बनाया जाना चाहिये।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि इस प्रतिनिधि मण्डल में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी के साथ ही पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुजीत जैन, नगर अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर, पूर्व जिला महामंत्री अजय त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश तिवारी एवं पूर्व पार्षद अखिलेश खेड़ीकर भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *