मुश्किलों में सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’

 

 

 

 

क्या होगी 20 दिसंबर को रिलीज?

(ब्‍यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। आगामी फिल्म दबंग 3′ में जहां हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर शुक्रवार सुबह से ही ट्विटर पर हैशटैग ब्वॉयकॉट दबंग 3’ अभियान चलाया जा रहा है, वहीं बेंगलुरू के एक एनजीओ हिंदू जनजागृति समिति ने फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग की है।

सोशल मीडिया के एक वर्ग द्वारा फिल्म के टाइटल गाने में भगवा पहने साधुओं को गिटार के साथ नाचते दिखाए जाने को लेकर आपत्ति जताने के बाद विवाद शुरू हुआ।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशंस (सीबीएफसी) के बेंगलुरू कार्यालय में दिए गए पत्र में एनजीओ ने लिखा है, आगामी फिल्म दबंग 3′, जिसमें हिंदू धर्म का अपमान किया गया है, हम उसके सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग करते हैं।

दबंग 3′ फिल्म को सलमान खान फिल्मसिने ने प्रोड्यूस किया है, फिल्म के ट्रेलर में गाना मैं हूं दबंग दबंग, हुड हुड दबंग!में हिंदू साधुओं को आपत्तिजनक डांस करते दिखाया गया है। गाने में श्रीकृष्ण, श्रीराम और भगवान शंकर को हीरो को आशीर्वाद देते दिखाया गया है। इस तरह यह गाना हिंदू धर्म, देवताओं और साधुओं का अपमान करता है। प्रोड्यूसर ने व्यवस्थित तरीके से हिंदू धर्म पर आघात किया है। इस गाने ने हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाई है, इसलिए इस गाने को और अन्य आपत्तिजनक दृश्यों को फिल्म से हटाया जाना चाहिए।

पत्र के अंश को एक ट्विटर यूजर ने साझा किया है। पत्र में आगे कहा गया है, उपयुर्क्त कारणों के कारण हम आपसे इस अपमानजनक फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की गुजारिश करते हैं। सलमान खान और निर्माताओं ने इस मुद्दे पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *