सड़क से उखड़ रहा डामर व गिट्टी

 

ग्रामीणों में जबर्दस्त आक्रोश

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। ग्राम पंचायत मुख्यालय से महज़ 05 किलो मीटर दूर स्थित सरण्डिया गाँव की सड़क जर्जर हो गयी है।

इसके चलते यहाँ से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कई बार सड़क सुधार की माँग की है लेकिन अब तक अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया है कि खुर्सीपार से सरण्डिया जाने वाली सड़क पूरी तरह से उखड़ गयी है। यहाँ से राहगीर, साईकिल सवार व वाहन चलाने वालों का चलना दूभर हो गया है। गाँव के नागरिक महातम सिंह, उमेश सिंह इत्यादि ने कई बार रोड के सुधार कार्य कराये जाने के लिये माँग कर चुके हैं, लेकिन अब तक जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क में बना एक पुल भी बारिश के मौसम में पूरी तरह से बहकर क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसकी भी मरम्मत नहीं करवायी गयी है। ग्रामीणों को आने – जाने में रोजाना असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया है कि अनेक बार शिकायत के बाद भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी नहीं पहुँचे न ही किसी ने निरीक्षण किया। वहीं ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि सड़क लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती है जो कई दिनों से खराब हो चुकी है। यहाँ से आना – जाना दूभर हो रहा है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से सड़क व पुल के सुधार कार्य कराये जाने की माँग की है।