पत्र के जरिये माँगी एक करोड़ की रकम!

 

 

पुलिस के हत्थे चढ़ा तिरोड़ी का युवक!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिले के कुरई थानांतर्गत पत्र लिखकर एक करोड़ रूपये की रकम माँगने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस मामले में कटंगी के तिरोड़ी क्षेत्र निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है।

कुरई पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि मोहगाँव से खवासा तक के फोरलेन का निर्माण करा रही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के सुपरवाईज़र को बीते दिवस एक युवक के द्वारा एक पत्र दिया गया और सुपरवाईजर का नंबर लिया गया। इस पत्र में नक्सलवादियों के तरीकों से मिलते जुलते तरीके से सुपरवाईज़र से एक करोड़ की रकम की माँग की गयी थी।

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में सुपरवाईज़र के द्वारा कुरई पुलिस की जानकारी में सारा वाकया लाया गया। इसी बीच उक्त युवक के द्वारा कथित रूप से फोन कर राशि की माँग की गयी। इस मामले को पुलिस की सायबर सेल की निगरानी में भी रखा गया था। सायबर सेल की मदद से कुरई पुलिस के द्वारा एक आरोपी को शुक्रवार को धर दबोचा गया है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी नितेश परते (24) बालाघाट जिले के तिरोड़ी का निवासी है और उसकी ससुराल कुरई थानांतर्गत पोनिया, पिण्डरई में है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ आरंभ कर दी है। यह मामला नक्सलवादियों से जुड़ा है अथवा नहीं इस बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है।

इस मामले में विवेचना के बाद ही कुछ जानकारी देना संभव हो पायेगा.

कमलेश खारपुसे,

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *