नालियां लबालब हो चुकीं मलबे से!

 

 

अतिक्रमण विरोधी अभियान थमे बीतने को है पखवाड़ा!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर में 27 नवंबर से 03 दिसंबर तक चले अतिक्रमण विरोधी अभियान के थमे हुए दस दिन बीतने के बाद भी जगह – जगह तोड़े गये अतिक्रमणों का मलबा न उठाये जाने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान गांधी भवन से डूण्डा सिवनी के मध्य भी अतिक्रमण हटाने के लिये कार्यवाही की गयी थी एवं लोगों को यह भी कहा गया कि अभी वे किसी प्रकार से कोई निर्माण कार्य न करें क्योंकि आने वाले दिनों में नपाई का काम राजस्व विभाग द्वारा किया जाना है। लगभग 15 दिन से अधिक का समय हो चुका है लेकिन अभी तक यहाँ पर किसी प्रकार के दिशा निर्देश नहीं दिये गये हैं जिसके कारण लोग परेशान हैं। लोग, न तो अपने मकान का सुधार कार्य करवा पा रहे है और न ही सफाई करवा पा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 10 दिनों से नालियां, मलबा न उठने के कारण बजबजा रही हैं। नगर पालिका भी नालियां साफ करवाने की दिशा में कोई पहल नहीं कर रही है। अनेकों बार नगर पालिका के संबंधित अधिकारियों से नाली की सफाई के लिये क्षेत्र वासियों ने आग्रह किया लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है।

जनचर्चा है कि इस क्षेत्र में आने वाले दिनों में रोड चौड़ीकरण को लेकर और अतिक्रमण अभियान चलाया जाना है जिसको लेकर क्षेत्र के लोग परेशान हैं। स्थानीय निवासियों  ने संबंधित अधिकारियों से माँग की है कि जो भी स्थिति है उससे इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के समक्ष कम से कम स्थिति ही स्पष्ट कर दी जाये ताकि टैगोर वार्ड, महावीर वार्ड, सीबी रमन वार्ड, कबीर वार्ड आदि क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *