साल बीता, अब जनता माँग रही हिसाब!

 

 

माचागोरा बांध का पानी न मिलने से जनता में पनप रहा आक्रोश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। प्रदेश सरकार, एक साल पूरा होने पर जनता के समक्ष रिपोर्ट कार्ड पेश करने वाली है। इसी बीच सिवनी में बरघाट विधान सभा क्षेत्र के विधायक अर्जुन ंिसंह काकोड़िया से जनता के द्वारा हिसाब माँगना आरंभ कर दिया गया है।

इस आशय का समाचार एक निज़ि चैनल के द्वारा प्रसारित किया गया है। इस समाचार में कहा गया है कि बरघाट विधान सभा क्षेत्र के काँग्रेस के वर्तमान विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया के द्वारा प्रदेश में काँग्रेस की सरकार बनने के उपरांत बरघाट विधान सभा क्षेत्र में, छिंदवाड़ा जिले में बनाये गये माचागौरा बांध का पानी दिलाये जाने का वायदा किया गया था।

क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि बरघाट क्षेत्र में प्रदेश काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की हैसियत से आये वर्तमान मुख्यमंत्री कमल नाथ के द्वारा भी क्षेत्र में माचागोरा स्थित पेंच व्यपवर्तन योजना से पानी दिलाये जाने का आश्वासन दिया गया था। लोगों का कहना है उनकी बात पर विश्वास करते हुए क्षेत्र के निवासियों ने अर्जुन सिंह काकोड़िया की वैतरणी पार करवाने में काफी हद तक प्रयास किये थे।

लोगों का कहना है कि प्रदेश काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री कमल नाथ की व्यस्तताएं बहुत ज्यादा हैं, इस लिहाज़ से क्षेत्रीय विधायक अुर्जन सिंह काकोड़िया को मुख्यमंत्री को इस वायदे के संबंध में याद दिलाते हुए क्षेत्र में पेंच का पानी लाने के प्रयास किये जाने चाहिये।

समाचार के अनुसार बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया के द्वारा भी क्षेत्रीय नागरिकों की बहु प्रतीक्षित माँग को पूरा करने की दिशा में कारगर कदम नहीं उठाये गये हैं। वहीं, विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के द्वारा बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया पर वायदा खिलाफी के आरोप लगाते हुए उन्हें त्याग पत्र देने का मशविरा भी दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *