शहर को मिली फैमिली ट्रेक की सौगात

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा अपनी कार्यप्रणाली से लोगों के दिलों में अपना अमिट स्थान बना लिया गया है। उनके द्वारा की जा रही एक के बाद एक कार्यवाहियों के चलते आने वाले कई सालों तक लोग उन्हें भुला नहीं पायेंगे।

जिला अस्पताल के रंग रूप को बदलने के बाद जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा जिला मुख्यालय के अतिक्रमण पर ध्यान दिया जाकर शहर में अनेक स्थानों से अतिक्रमण हटावाने की कार्यवाही आरंभ करवायी गयी। शुरूआत में लोगों को लगा था कि यह कार्यवाही भी पिछली कार्यवाहियों की तरह जल्द ही ठण्डे बस्ते के हवाले कर दी जायेगी, पर यह कार्यवाही सतत जारी रही।

इसके बाद नये साल के पहले दिन अंग्रेजी नववर्ष को जिला प्रशासन द्वारा जिले के निवासियों को फैमिली स्ट्रीट के रूप में सौगात दी गयी। इसके शुभारंभ कार्यक्रम में विधायक केवलारी राकेश पाल, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति आरती शुक्ला, जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक द्वारा आई लव सिवनी लेण्ड मार्क को जिला मुख्यालय निवासियों को भेंट किया। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर श्री श्यामवीर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी मनोज श्रीवास्तव, सहायक यंत्री शैलेंद्र सिंह कौरव सहित अन्य अधिकारी गण एवं बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशन में जिला प्रशासन द्वारा बीएसएनएल ऑाफिस से भैरोगंज मार्ग को अत्यंत सुंदर फैमिली स्ट्रीट के रूप में विकसित किया गया हैं। इसमें पुरुषों, महिलाओं के लिये पृथक – पृथक वॉकिंग ट्रेक के साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के लिये एक्यूप्रेशर ट्रेक भी बनाया गया है।

इसके साथ ही साथ युवाओं के लिये ओपन जिम भी लगायी गयी हैं। शुभारंभ कार्यक्रम में नगर वासियों में खासा उत्साह दिखायी दिया। बड़ी संख्या में नगरवासी अपने परिवार के साथ आयोजन स्थल पहुँचे। सभी के द्वारा नववर्ष के अवसर पर आतिशबाजी और संगीत के आयोजन का लुत्फ उठाया गया। इसके साथ ही युवाओं ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। कार्यक्रम के अंत मे सभी ने स्वच्छता की शपथ लेकर स्वच्छ – सुंदर सिवनी बनाने का प्रण लिया। इस दौरान जिलाधिकारी प्रवीण सिंह ने केवलारी के विधायक राकेश पाल सिंह को बैठाकर साईकिल भी चलायी।