सड़क पर आ रहा है गंदा पानी!

 

लोगों का हाल बेहाल, पालिका है उदासीन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। उप नगरीय इलाके डूण्डा सिवनी (कबीर वार्ड) के तिराहे में गंदा पानी भरने और उससे हो रही बदबू और गंदगी के कारण लोग खासे परेशान हैं।

क्षेत्र के निवासियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पिछले दिनों जिला मुख्यालय में हटाये गये अतिक्रमण के बाद मलबा न हटाये जाने से गंदा पानी भर जाने की दिक्कत हो रही है। इसके कारण स्थानीय रहवासी और आने जाने वाले लोग गंदगी और बदबू से परेशान हैं। लोगों ने इसकी शिकायत सीएम हेल्प लाईन में भी की है लेकिन अब तक नगर पालिका ने कोई इंतजाम नहीं किये हैं।

पिछले महीने जिला मुख्यालय में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलायी गयी थी जिसके तहत डूण्डा सिवनी क्षेत्र का अतिक्रमण भी हटाया गया था। इस दौरान तिराहे पर बना प्रसाधन भी ढहा दिया गया। तिराहे पर स्थित दूसरी इमारतों पर भी अतिक्रमण विरोधी मुहिम की गाज गिरी थी जिसके कारण इन इमारतों का मलबा नालियों में चला गया था। मलबे के कारण नालियां चोक हो गयीं।

यहाँ यह उल्लेखनीय होगा कि जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने एक पखवाड़े अभियान को विराम देकर सफाई के आदेश नगर पालिका को दिये थे। नगर पालिका ने कुछ इलाकों का मलबा तो हटा दिया लेकिन डूण्डा सिवनी में मलबा न हटाये जाने के कारण अब हाल बेहाल हैं। नालियों के चोक हो जाने के कारण पानी निकासी का कोई इंतजाम नहीं रह गया हैं जिससे गंदा और बदबूदार पानी सड़क पर आ रहा है।

क्षेत्र के निवासियों के अनुसार यह तिराहा क्षेत्र का सबसे व्यस्ततम इलाका है। यहाँ पर देर रात तक आवाजाही बनी रहती है। साथ ही आसपास बड़ी संख्या में रहवासी इलाका भी है। अब तिराहे में सड़क पर पानी भर जाने के कारण मच्छर, लोगों को परेशान कर रहे हैं। इसके साथ ही दुर्गंध से भी लोगों को खासी परेशानी हो रही है।

स्थानीय लोगों ने तीन – चार बार सीएम हेल्प लाईन में भी शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। न तो नगर पालिका ने मलबा साफ किया है और न ही नालियों को साफ कर पानी निकासी के इंतजाम किये गये हैं। इसके कारण पिछले महीने भर से समस्या बदस्तूर बनी हुई है।