भाजपा की प्रबुद्धजन विचार गोष्ठी कल

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। .जिला भाजपा द्वारा शुक्रवार 10 जनवरी को एक विशाल प्रबुद्ध जन विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया है जिसके माध्यम से लोगों तक नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी, तथ्य एवं प्रभाव के बारे में विस्तृत चर्चा की जायेगी।

यह संगोष्ठी बारापत्थर स्थित राशि लान में दोपहर 01 बजे से प्रारंभ होगी। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा के प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह उपस्थित रहेंगे। उक्त आशय की जानकारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं संगोष्ठी के जिला प्रभारी संतोष अग्रवाल द्वारा दी गयी है।

संतोष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि, इस संगोष्ठी में जिले के सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेलकूद गतिविधियों से जुड़े संगठन, प्रबुद्ध जन, शिक्षा, चिकित्सा, विधि पेशे से जुड़े हुए वरिष्ठ जन भी शामिल होकर चर्चा एवं विचार विमर्श कर सकेंगे। इसके साथ ही इस आयोजन में भाजपा के जिला से लेकर मण्डल के सभी पदाधिकारी, मोर्चा, प्रकोष्ठ प्रकल्प, विभाग के पदाधिकारी सहित भाजपा के सभी वरिष्ठ नेतागण, समस्त जन प्रतिनिधि, सांसद, विधायक इत्यादि शामिल रहेंगे।

संगोष्ठी के प्रभारी संतोष अग्रवाल द्वारा इस आयोजन के उद्देश्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा आज़ादी के बाद हुए बंटवारे के दौरान लिये गये निर्णय, वचन और धोषणा के अनुरूप मानवीय आधार पर यह कानून बनाया गया है जिसको लेकर कुछ विरोधी दल अनावश्यक रूप से जनता को भ्रमित कर रहे हैं तथा नागरिकता संशोधन कानून सी ए ए कथा भारतीय नागरिक रजिस्टर एनसीआर को आपस में जोड़कर लोगों को बरगला रहे हैं जबकि सीएए में शरणार्थी और एन सीआर में घुसपैठियों का मामला है। इन दोनों को जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिये।

संतोष अग्रवाल द्वारा कहा गया कि, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों के लिये मानवीय पहलू देखकर नागरिकता देने के लिये इससे पहले भी कानून में संशोधन हुए हैं लेकिन कभी भी राजनैतिक विरोध नहीं हुआ। अब विपक्ष हर निर्णय पर सिर्फ इसलिये विरोध कर रहा है क्योंकि उसे अपना जनाधार खत्म होते दिखायी दे रहा है। लोगों के बीच फैलाये जा रहे इसी भ्रम को दूर करने के लिये भाजपा द्वारा यह प्रबुद्ध जन विचार संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है जिसमें इस कानून के तथ्य और वास्तविकता लोगों के सामने रखे जायेंगे।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि राशि लॉन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की व्यवस्था का प्रभार कपिल पांडे देखेंगे। इस कार्यक्रम के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा सभी प्रबुद्ध जनों और आमंत्रित भाजपा कार्यकर्त्ताओं से इस विचार संगोष्ठी में शामिल होने की अपील की है।