तीन घरों के टूटे ताले, तीन लाख की चोरी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

बरघाट (साई)। बरघाट थाना क्षेत्र में एकाएक चोरी की वारदातों में बढ़ौत्तरी देखी जा रही है। मंगलवार – बुधवार की रात चोरों ने तीन घरों में धावा बोला। इनमें से एक घर से वे लगभग तीन लाख रूपये की नगदी और गहने आदि ले गये हैं।

पिछले सप्ताह भी मुख्यालय में स्थित एसबीआई में एक संदिग्ध बच्चे ने चालीस हजार रूपये पार कर दिये थे। बीते माहों में ऐसी कई चोरी की वारदातें हुई। इसमें से अधिकांश मामलों में आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

तीन लाख ले गये चोर: बरघाट वार्ड क्रमाँक 14 निवासी पार्षद नीरज सूर्यवंशी के निवास सहित अन्य तीन मकानों पर चोरों ने रात में धावा बोला। इसके बाद नीरज सूर्यवंशी के घर से चोरों ने लगभग तीन लाख रूपये के जेवर चुरा लिये। इसके पूर्व कुछ दिनों पहले वार्ड क्रमाँक 13 में ही सुभाष जायसवाल के निवास स्थान से चोरों के द्वारा लगभग 40 हजार रूपये चुरा लिये गये थे। उसकी भी रिपोर्ट बरघाट थाने में दर्ज करायी गयी थी।

वही बरघाट एसबीआई से बुजुर्ग दंपत्ति से लगभग 10 साल के लड़के ने 40 हजार की रकम पार कर दी थी। उसका भी आज तक कोई सुराग नहीं मिला है। नगर में पहले भी कई चोरी की वारदातें हुई जिनका पुलिस खुलासा नहीं कर सकी। नगर में लगातार हो रहे चोरी की घटनाओं से नागरिकों में आक्रोश है। जाँच, दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकालने तक सिमट कर रह जाती है। पुलिस का तर्क है कि फुटेज स्पष्ट नहीं आने के कारण आरोपियों तक नहीं पहुँच पा रहे हैं। 

बीती रात मढ़िया वार्ड में चोरी की घटना हुई है. मामले की जाँच की जा रही है. मंगलवार की रात्रि गश्त के दौरान पुलिस के द्वारा एक पल्सर वाहन जप्त किया गया है, जिसे संभवतः चोरों ने इस्तेमाल किया था.

कुँवर सिंह मरावी,

थाना प्रभारी बरघाट.