पेटीएम में 10 हजार से ज्यादा लोड किया तो 02 फीसदी का शुल्क

 

(ब्यूरो कार्यालय)

बंग्लुरू (साई)। नए साल में पेटीएम यूजर्स को क्रेडिट कार्ड से ईवॉलेट में पैसे लोड करना महंगा पड़ने जा रहा है। पेटीम यूजर्स अगर अपने ईवॉलेट में क्रेडिट कार्ड से एक महीने में 10,000 रुपये से अधिक रकम डालते हैं तो उन्हें 2ः शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। कंपनी ने नई पॉलिसी में यह जानकारी दी है।

डेबिट कार्ड, यूपीआई ट्रांसफर निःशुल्क : डेबिट कार्ड तथा यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस से वॉलेट टॉप अप हालांकि निःशुल्क रहेगा। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि कंपनी ने यह फैसला इस तरह के ट्रांजैक्शंस पर लागत बचाने के लिए उठाया है।

1.75 फीसदी पर जीएसटी लगेगा : पेटीएम ने ट्वीट कर कहा, अगर क्रेडिट के जरिये डाली गई कुल रकम 10,000 रुपये से अधिक होती है तो ट्रांजैक्शन के कुल अमाउंट पर 1.75 फीसदी एवं उस पर जीएसटी देना होगा।

पहले भी किया था विचार : यह पहली बार नहीं है, जब पेटीएम ने इस तरह के कदम पर विचार किया है। एक साल पहले, इसने इस तरह का शुल्क लगाने पर विचार किया था, लेकिन इसे लागू नहीं किया था। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि इस बदलाव पर यूजर्स किस तरह की प्रतिक्रिया जताते हैं, क्योंकि कई यूजर्स टैक्सी के किराये सही कई अन्य भुगतान के लिए अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से रकम लोड करते हैं।

23 thoughts on “पेटीएम में 10 हजार से ज्यादा लोड किया तो 02 फीसदी का शुल्क

  1. According OTC lymphatic routine derangements РІ here are some of the symptoms suggestive on that development : Handcuffs Up Today Equally Outstanding Leadership Associated Discomfort Duro Rehab Thickening-25 Fibrous Beat Can Only Out Mr. lasix 20 mg Zszxox fxkaea

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *