उर्दू स्कूल का भवन हुआ जर्जर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शासकीय उर्दू हायर सेकेण्डरी स्कूल का भवन जर्जर हो गया है। भवन की दीवारों की सीमेंट टूटने लगी है। भवन सीपेज हो रहा है। इस कारण बारिश के दिनों में कक्षाओं में पानी भर जाता है।

शाला के प्रभारी प्राचार्य ने इसका तकनीकी परीक्षण कराये जाने के लिये पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखा है लेकिन अभी तक तकनीकी परीक्षण नहीं कराया गया। इससे भवन को सुधारने या डिस्मेंटल करने की दिशा में कोई कार्य नहीं हो पा रहा है। इसमें पढ़ने वाले छात्र – छात्राएं व शिक्षकों में दहशत का माहौल है।

प्रभारी प्राचार्य मो.नासिर खान ने बताया कि भवन का परीक्षण करने के लिये पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखा गया है। पत्र के बावजूद पीडब्ल्यूडी ने जब निरीक्षण नहीं किया तो रिमाइंड पत्र भेजा गया है। बताया कि स्कूल भवन का छत क्षतिग्रस्त हो गया है। बारिश के बाद पानी भर जाता है।

वर्ष 2003 में इस भवन का निर्माण नगर पालिका ने लगभग 22 लाख रूपये में कराया था। उस समय आठ कक्ष, शौचालय आदि का निर्माण इस राशि से हुआ था। भवन बनने के दो साल बाद ही छत टपकने लगा। इसकी शिकायत स्कूल प्रशासन ने नगर पालिका से की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस संबंध में स्कूल प्रशासन ने पत्र लिखकर भवन के ऊपर निर्माण कराये जाने की अनुमति माँगी लेकिन नगर पालिका ने भवन कमजोर होने की बात कहकर अनुमति नहीं दी।

यदि शीघ्र ही इस भवन को तोड़कर दूसरा नहीं बनाया गया तो कभी भी हादसा हो सकता है। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ नितेश सूर्यवंशी ने बताया कि पत्र आने की जानकारी नहीं है। जल्द ही भवन का परीक्षण किया जायेगा।