कुरई घाट में जाम से फूल रहीं सांसें

 

 

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। कुरई घाट में ठेकेदार के द्वारा मंथर गति से काम किये जाने के कारण जब चाहे तब सिवनी से नागपुर मार्ग पर जाम लगने की स्थितियां निर्मित हो रही हैं। बीते दिनों भी यहाँ जाम लगा जिसमें फंसे वाहन घण्टों तक जाम खुलने का इंतजार करते रहे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुरई घाटी में कंटेनर के फसने से तकरीबन चार घण्टे नागपुर – जबलपुर नेशनल हाईवे में जाम लगा रहा। जाम में फंसे यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कुरई में कार्यकर्त्ताओं की बैठक लेने गये बालाघाट सांसद डॉ.ढाल सिंह बिसेन भी घण्टों जाम में फंसे रहे।

बताया जाता है कि जैसे ही पुलिस को सांसद के जाम में फंसे होने की खबर मिली वैसे ही पुलिस ने मौके पर पहुँचकर जाम को खुलवाने का प्रयास किया। इस दौरान बार – बार जाम लगता व खुलता रहा। मोहगाँव के आगे खवासा तक फोरलेन निर्माण के कारण बनाया गया डायवर्शन मार्ग बारिश के कारण बर्बाद हो जाने के कारण भी यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डायवर्शन मार्ग पर भरे पानी से भी जाम की स्थिति बन रही है। वहीं कुरई से रुखड़ तक डायवर्शन मात्रा कीचड़ में तब्दील होने के कारण वाहन फंसते रहे, जिससे हाइवे में जाम खुलता – लगता रहा।

यहाँ यह उल्लेखनीय होगा कि बीते दिनों जिला प्रशासन के द्वारा ठेकेदार को दो टूक शब्दों में निर्देश दिये गये थे कि किसी भी हालत में कुरई घाट में जाम नहीं लगना चाहिये, किन्तु इसके बाद भी ठेकेदार की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। कहा जा रहा है कि ठेकेदार का इकबाल सियासी हल्कों में जमकर बुलंद है इसलिये ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने से एनएचएआई भी कतराता नज़र आता है।