क्षेत्र में चल रहा अवैध प्लाटिंग का खेल!

 

 

छपारा से लखनादौन के बीच कट रहे अवैध प्लाट!

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। प्रदेश सरकार के द्वारा भू माफिया के खिलाफ कार्यवाही के निर्देशों की छपारा से लखनादौन के बीच खुलकर धज्जियां उड़ती दिख रही हैं।

बताया जाता है कि इन अवैध प्लाटिंग के कारोबार में धड़ल्ले से कृषि योग्य भूमि पर प्लाटिंग की जा रही है। कॉलोनाईज़र एक्ट के नियमों को ताक पर रखकर अवैध प्लाटिंग का कारोबार किया जा रहा है। प्लाटिंग के कारोबार करने वाले लोग सड़क, नाली बनाये बगैर धड़ल्ले से प्लाट काटकर, उन्हें बेचने का तानाबाना बुनते दिख रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गणेशगंज के मुख्य मार्ग में कृषि योग्य भूमि पर प्लाटिंग का खेल जारी है। इसी तरह छपारा में भीमगढ रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने भी अवैध प्लाटिंग का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इतना ही नहीं, पुराना पोस्ट ऑफिस रोड, अबरार कबाड़ी के सामने भी अवैध प्लाटिंग की गयी है जिसमें हाईटेंशन बिजली के तारों के नीचे भी प्लाटिंग कर दी गयी है।

वहीं, लखनादौन नगर परिषद क्षेत्र में भी अवैध प्लाटिंग का कारोबार जोर शोर से चल रहा है, जबकि भूमाफिया दमन की कार्यवाही के चलते भोपाल की दर्जनों कॉलोनियों का रजिस्ट्री पर रोक लगा दी गयी है लेकिन सिवनी में धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग का खेल जारी है जिसमें बिना टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग के लाईसेंस के ही प्लाटिंग का कारोबार कर रहे हैं।

4 thoughts on “क्षेत्र में चल रहा अवैध प्लाटिंग का खेल!

  1. Pingback: 안전공원
  2. Pingback: Vape juice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *