बीएस चौहान बने जबलपुर के आई जी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। तबादले को लेकर विरोधियों के निशाने पर रहने वाली मध्य प्रदेश की सरकार ने एक बार फिर से बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। गृह विभाग ने नौ आईपीएस अधिकारियों के तबादले से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार मध्यप्रदेश के तीन प्रमुख जोन के आईजी बदले गए हैं। साथ ही एक एसपी का भी तबादला हुआ है।

सरकार ने कुछ नौ पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं। जिसमें जबलपुर जोन के आईजी विवेक शर्मा को अब इंदौर जोन की जिम्मेदारी दी गई है। शहडोल जोन के आईजी एस पी सिंह को आईजी पुलिस मुख्यालय भोपाल बनाया गया है। उज्जैन रेंज के डीआईजी अनिल कुमार शर्मा को आईजी सागर जोन बनाया गया है। वहीं, जबलपुर रेंज के डीआईजी बीएस चौहान को आईजी जबलपुर जोन बनाया गया है।

इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय भोपाल में तैनात डीआईजी काउंटर इंटेलीजेंस मनोज शर्मा को आईजी पुलिस मुख्यालय भोपाल बनाया गया है। मंडला के एसपी आर आर एस परिहार को डीआईजी पुलिस मुख्यालय भोपाल बनाया गया है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक, प्रबंध, पुलिस मुख्यालय के रूप में तैनात मनीष कपूरिया उज्जैन रेंज के डीआईजी बने हैं।

वहीं, पुलिस मुख्यालय भोपाल में एडीजी के रूप में तैनात वरूण कपूर अब एडीजी आरएपीटीसी इंदौर बने हैं। सागर जोन के आईजी रहे एस के सक्सेना को अब आईजी एसएएफ रेंज भोपाल की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही साइबर क्राइम के एडीजी मिलिंद कानस्कर अब तक इंदौर जोन के एडीजी और आईजी का भी काम देख रहे थे। इस तबादले के बाद उन्हें इंदौर के अतिरिक्त प्रभार से कार्यमुक्त कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *