पाँच दिन बीते, खाली हाथ है पुलिस!

 

एटीएम काटकर चोरी के मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। रविवार और सोमवार की दरमियानी रात छिंदवाड़ा रोड पर भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर लगभग 08 लाख 78 हजार रूपये चोरी करने के मामले में पाँच दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ ही है। पुलिस को इस मामले में कुछ अहम सुराग मिले हैं जिस दिशा में पुलिस की जाँच आगे बढ़ रही है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस मामले में मौके पर मिले गैस और ऑक्सीजन सिलेण्डर की गुत्थी तो सुलझ गयी है। पुलिस इसके मालिक तक पहुँच गयी है, पर ये दोनों ही सिलेण्डर रविवार को दिन में या शनिवार और रविवार की दरमियानी रात उन्हीं शातिरों द्वारा चुराये गये हो सकते हैं जिन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया होगा।

सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिये हैं कि ऑक्सीजन और गैस सिलेण्डर को इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों के द्वारा                                                                    महाराष्ट्र में कन्हान और बूटीबोरी के बीच कापसी खुर्द में बॉडी बिल्डिंग की दुकानों से इन सिलेण्डर को चुराया गया था। चूँकि रविवार को वहाँ अवकाश रहता है इसलिये इस बात की संभावना है कि उनके द्वारा रविवार को ही सिलेण्डर चोरी किये गये होंगे।

सूत्रों ने आगे बताया कि जिस दुकानदार के पास से सिलेण्डर चोरी गये थे, उसके द्वारा पुलिस में इसकी रिपोर्ट भी रविवार को ही लिखवायी गयी थी। इसके बाद पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग भी लगे हैं, जिससे जाँच कर रहे दल के हौसले बढ़ चुके हैं। इन सुरागों के आधार पर ही पुलिस अब शीघ्र ही आरोपियों तक पहुँच सकती है।

सूत्रों ने बताया कि इस तरह की घटनाएं महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों में भी हो चुकी हैं। अनेक प्रदेशों की पुलिस आरोपियों की तलाश में दिन रात एक किये हुए है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस की शक की सुई जिस जगह जाकर टिकी है आरोपी वे ही हो सकते हैं। ये आरोपी किसी अन्य प्रदेश के भी हो सकते हैं।

क्या है मामला : सूत्रों ने बताया कि रविवार और सोमवार की दरमियानी रात लगभग एक बजे छिंदवाड़ा रोड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को काटकर अज्ञात लोगों के द्वारा आठ लाख 78 हजार रूपये पार कर दिये गये थे। पुलिस के द्वारा सीसीटीवी खंगाले गये, जिसमें तीन नकाबपोश एटीएम के अंदर वारदात करते दिख रहे थे।

सूत्रों ने यह भी बताया कि एटीएम के बाहर एक स्कॉर्पियो वाहन भी खड़ा दिख रहा है, जिसमें एक अन्य व्यक्ति नज़र आ रहा है। बाहर वाहन में बैठा व्यक्ति संभवतः आसपास की गतिविधियों पर नज़र रखे हुए था। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गये थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *