अचानक आयी सर्द हवाओं ने फिर कंपकंपाया लोगों को

 

सुबह बूंदाबांदी के बाद चली तेज हवाएं, शाम तक रहा असर

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। पश्चिमी मध्य प्रदेश पर बने हवा के चक्रवात के पूर्वी दिशा में खिसकने के कारण अब बादल भी यहाँ से वहाँ आते – जाते दिख रहे हैं। हवाओं का रूख अचानक ही उत्तरी और उत्तर पश्चिमी होने के कारण सर्दी का असर एक बार फिर बढ़ गया है। शुक्रवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई और उसके बाद सर्द हवाओं ने एक बार फिर जिले को घेर लिया।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि प्रदेश के ऊपर बना हवा का चक्रवात कमजोर पड़ते ही अब शनिवार को भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा उत्तर भारत से हवाओं ने एक बार फिर आमद दे दी है, जिसके कारण फिजा में ठण्डक घुल गयी है।

चार दिन की चाँदनी फिर अंधेरी रात की तर्ज पर दो दिन तक सर्दी से राहत महसूस करने वाले सिवनी के निवासियों को शुक्रवार को एक बार फिर कांपने पर मजबूर होना पड़ा। इसके पहले दिन और रात में सर्दी का प्रकोप काफी हद तक कम हो चुका था।

आज भी हो सकती है बूंदाबांदी : सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को सुबह बूंदाबांदी तो हुई पर इतनी कम मात्रा में हुई कि इसे मापा नहीं जा सका। पल-पल बदलते मौसम के पूर्वानुमान के हिसाब से सूत्रों ने बताया कि शनिवार को एक मिली मीटर पानी गिरने की उम्मीद है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि जिस तरह का पूर्वानुमान मिल रहा है उसके अनुसार रविवार की रात पारा एक बार फिर गोता लगाकर 10 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। सोमवार के बाद एक बार फिर मौसम के पटरी पर आने की बात सूत्रों ने कही है।

4 thoughts on “अचानक आयी सर्द हवाओं ने फिर कंपकंपाया लोगों को

  1. Pingback: 안전놀이터

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *