खत्म हुआ साईंबाबा को लेकर विवाद

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
अहमदनगर (साई)। साईंबाबा के जन्मस्थान को लेकर चल रहा विवाद आखिरकार खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के पाथरी को साईंबाबा का जन्मस्थान बता दिया जिससे विवाद हो गया था। शिरडी के लोग और श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट ने खासतौर पर नाराजगी जताई थी लेकिन अब सीएम से बातचीत के बाद मामला सुलझा लिया गया है।

श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और शिवसेना नेता कमलाकर कोठे ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उनकी मांगें मान ली हैं। कोठे ने बताया, ‘उन्होंने जो कहा है उससे शिरडी के लोग संतुष्ट हैं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि कोई नया विवाद नहीं खड़ा होगा और हम मामला खत्म कर रहे हैं।मुख्यमंत्री ठाकरे बालासाहेब थोराट, अजित पवार, आदित्य ठाकरे और श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के सीईओ, डीएम मुगलीकर मुलाकात के दौरान मौजूद रहे।

क्या था मामला

मुख्यमंत्री ठाकरे ने पाथरी को साईंबाबा का जन्मस्थान बताया था और उसके विकास के लिए 100 करोड़ रुपये जारी करने को ऐलान किया था। इसके बाद शिरडी की ओर से नाराजगी जाहिर की गई थी। यहां के लोगों का कहना था कि पाथरी के विकास से उन्हें ऐतराज नहीं है और साईंबाबा के जन्म को लेकर कोई पुख्ता सबूत भी नहीं है लेकिन शिरडी उनकी कर्मभूमि रही है और इससे उनकी पहचान भी जुड़ी रही है।

 

4 thoughts on “खत्म हुआ साईंबाबा को लेकर विवाद

  1. Pingback: www.bestroofguy
  2. Pingback: hotel tonight

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *