ईरान के पहलवान ने मारी दंगल में बाजी

 

 

(खेल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी 30 जनवरी को अंर्तराष्ट्रीय दंगल का आयोजन ग्रीन सिटी एसोशियेशन के तत्वावधान में पुलिस मैदान पर हजारो लोगों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। अंर्तराष्ट्रीय दंगल का पहला ईनाम ईरान के पोया पहलवान ने अपने नाम किया।

ग्रीन सिटी एसोशियेशन के द्वारा सिवनी नगर में हर वर्ष अंर्तराष्ट्रीय दंगल का आयोजन कराया जाता है। कौमी एकता अंर्तराष्ट्रीय दंगल में न केवल सिवनी के पहलवान बल्कि विदेशो के पहलवान भी शिरकत करते हैं। इस वर्ष भी ईरान के अनेकों पहलवानांे ने अंर्तराष्ट्रीय दंगल में अपने कुश्ती के जलवे दिखाये।

गुरूवार को प्रातः 11 बजे से कुश्तियों का दौर प्रारंभ हुआ जो अनवरत रात तक चलते रहा। भीषण ठण्ड होने के बावजूद दंगल देखने के लिये हजारो की भीड़ उमड़ी। देर रात तक दंगल देखने के लिये हजारों की संख्या में दर्शक उपस्थित रहे। अंर्तराष्ट्रीय दंगल की मुख्य अतिथि सुश्री हिना कांवरे रहीं।

आयोजित किये गये कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुराग चतुमोहता के द्वारा की गयी, जबकि विशेष अतिथि के रूप में राम किशोर नानो कांवरे परसवाड़ा विधायक रहे। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक दिनेश राय विधायक सिवनी रहे। आयोजन समिति के अध्यक्ष आशीष नगपुरे कार्यक्रम के संयोजक अल्तार्फुरहमान ने सभी अतिथियांे का पुष्पहारों से स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट किये।

इस प्रतियोगिता के तहत पहले स्थानीय व क्षेत्रीय पहलवानों की कुश्ती का दौर प्रांरभ हुआ। इसके बाद देश व विदेश के नामी पहलवानांे की कुश्ती प्रारंभ हुई। पहला ईनाम ईरान के पोया पहलवान ने अपने नाम किया। दूसरा ईनाम ईरान के हादी पहलवान ने जीता, वहीं तीसरा ईनाम हरियाणा के सरूप पहलवान ने जीता।

39 thoughts on “ईरान के पहलवान ने मारी दंगल में बाजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *