पुलिस के सामने पिस्तौल लहराने वाला चिल्ला रहा था, ‘ये लो आजादी’

 

फायरिंग से पहले किया था FB लाइव

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। जामिया में पुलिस के सामने पिस्तौल लहराने वाला चिल्ला रहा था, ‘ये लो आजादी’; फायरिंग से पहले किया था FB लाइवफायरिंग से पहले किया था FB लाइव।

जामिया इलाके में गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ मार्च के दौरान दिनदहाड़े गोली चल गई। पिस्तौल लहराने और गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। और वह नाबालिग बताया जा रहा है। घटना के दौरान वह पिस्तौल लहराते हुए जोर-जोर से चिल्ला और बाकी लोगों को धमका रहा था,”ये लो आजादीफायरिंग के दौरान एक व्यक्ति जख्मी भी हुआ है, जिसका नाम शादाब बताया जा रहा है वह छात्र है। फिलहाल वह एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है।

आरोपी के फेसबुक प्रोफाइल से भी कई जानकारियां मिली हैं। फायरिंग करने से पहले आरोपी ने खुद को फेसबुक पर लाइव किया था। उसने एक पोस्ट में लिखा, ‘शाहीन बाग, खेल खत्म हो गया।इसके अलावा एक पोस्ट में उसने चंदन नाम के एक शख्स का जिक्र किया है। माना जा रहा है कि यह वही चंदन है जिसकी उत्तर प्रदेश के कासगंज में 2018 में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में मौत हो गई थी। माना जाता है कि चंदन कथित तौर पर मुस्लिमों की गोली का शिकार हुआ था।

आरोपी ने फेसबुक पर लिखा ’31 तक मेरी पोस्ट को नजरअंदाज न करें। मैं किसी भी संगठन से नहीं जुड़ा हूं। मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और जय श्री राम के नारे लगाए।इसके अलावा दिल्ली में स्थित शाहीन बाग में चल रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को लेकर भी आरोपी ने एक पोस्ट किया है। आरोपी ने लिखा शाहीन बाग खत्म, खेल खत्म।