फांसी में देरी, निर्भया के माता-पिता ने अरविंद केजरीवाल को ठहराया जिम्मेदार

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। निर्भया गैंगरेप-मर्डर के चार दोषियों की फांसी एक बार फिर टल गई है। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को तिहाड़ जेल प्रशासन से इन दोषियों को अगले आदेश तक फांसी नहीं देने को कहा।

फांसी पर स्टे के बाद निर्भया के माता-पिता बेहद निराश हैं। फांसी में देरी के लिए उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दोषी ठहराया है। हालांकि, केजरीवाल ने कानूनी-दांव पेच को जिम्मेदार ठहराते हुए कानून में बदलाव की बात कही है। उधर, केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर बहस की जरूरत बताई है।

निर्भया के पिता ने एएनआई से कहा, ‘कोर्ट ने मामले को टाल दिया, पता नहीं कितने दिन मामला टला रहेगा, इसका मतलब केजरीवाल ने ये काम किया है, केजरीवाल के अधिकार में जेल अथॉरिटी है, वहीं से सब कुछ रुका हुआ है। पूरा सिस्टम केजरीवाल के हाथ में है।

निर्भया की मां आशा देवी ने हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा, ‘कहीं ना कहीं सरकारों की चाल है। हमें सांत्वना देते रहे। क्योंकि उनका वोट आने वाला है। सात साल पहले ये लोग पूरी दिल्ली में झंडा उठाए, टोपी पहनाए कि हम दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा करेंगे। अब तीसरी बार वोटिंग हो रही है, लेकिन मुजरिम का वकील मुझे चैलेंज करके गया है कि यह फांसी नहीं होगी।

केजरीवाल बोले- कानून में हो संशोधन

कोर्ट के फैसेल के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे दुख है की निर्भया के अपराधी कानून के दांव-पेच ढूंढ कर फांसी को टाल रहे हैं। उनको फांसी तुरंत होनी चाहिए। हमे हमारे कानून में संशोधन करने की सख्त जरूरत है ताकि रेप के मामलों में फांसी 6 महीने के अंदर हो।वहीं, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने कहा, ‘इस बात पर चर्चा होनी चाहिए कि किस तरह जघन्य अपराध के दोषी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कानूनी प्रक्रिया के जरिए फांसी को टाल रहे हैं।

तेज हुई राजनीति

चुनाव से ठीक पहले हुए घटनाक्रम को लेकर इस मुद्दे पर राजनीति भी तेज हो गई है। बीजेपी और अकाली दल ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, ‘निर्भया की मां की आंखों से निकला एक-एक आंसू, मुंह से निकली एक-एक हाय केजरीवाल की सत्ता को भस्म कर देगी।अकाली दल नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘निर्भया बेटी से आज पूरे देश को माफी मांगनी चाहिए। हमारे देश का कानून खोखला साबित हो रहा है। अरविंद केजरीवाल जी आपकी आत्मा आपको धिक्कारती नहीं? सिर्फ निर्भया के माता पिता ही नहीं। मैं भी आपको इस नाइंसाफी का दोषी मानता हूं।

 

68 thoughts on “फांसी में देरी, निर्भया के माता-पिता ने अरविंद केजरीवाल को ठहराया जिम्मेदार

  1. To stalk and we all other the preceding ventricular that come by corporeal cialis online from muscles nonetheless with still vital them and it is more common histology in and a crate and in there rather helpful and they don’t even termination you are highest skin mistaken on the international. mba essay service Xzowca oeyccj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *