बकाया बिल के चलते कटा स्ट्रीट लाईट का कनेक्शन

 

रात के अंधेरे में डूबा छपारा शहर

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। लगभग दस दिनों से शहर की सड़कों पर अंधकार पसरा हुआ है। इसका कारण यह है कि ग्राम पंचायत के द्वारा बिजली का बकाया अदा नहीं किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 24 जनवरी से नगर के मुख्य मार्गों के साथ ही संपूर्ण नगर की स्ट्रीट लाइट बन्द पड़ी हुई हैं, जिसका मुख्य कारण ग्राम पंचायत के द्वारा बकाया लगभग एक लाख 90 हजार रुपये के बिल जमा नहीं किये जाने के कारण विद्युत विभाग ने कनेक्शन काट दिया है।

लगभग दस दिनों से शाम होते ही नगर के बाज़ार और मुख्य मार्ग पर अंधेरा छा जाता है। इसके चलते नगर वासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस सर्दी के मौसम में नगर में फैला अंधकार चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वालों के लिये सहायक ही दिख रहा है।

यहाँ यह उल्लेखनीय होगा कि पिछले कुछ दिनों चोरी की वारदात में बढ़ौत्तरी हुई है। वहीं रात में अनैतिक कार्य करने वालों के लिये भी यह अंधेरा मुफीद ही साबित हो रहा हैं। नगर के जागरूक श्याम कुमार, गुरुदीप, सचिन सिंह, राहुल राय, संजय कुमार, अफरोज खान ने उच्चाधिकारियों से अपील है कि जल्द से जल्द इस समस्या को संज्ञान में लेकर ग्राम पंचायत को बकाया भुगतान के लिये आदेशित किया जाये जिससे पंचायत द्वारा बिल जमा करा जाये और पुनः सुचारु रुप से प्रकाश व्यवस्था चालू हो सके ताकि रात में फैले अंधेरे से लोगों को निजात मिल सके।