किसान आंदोलन में शहीद हुए राजेश राय को दी श्रृद्धांजलि

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

पलारी (साई)। किसान आंदोलन में शहीद हुए स्व.राजेश राय को शनिवार को श्रृद्धा सुमन अर्पित किये गये। इस कार्यक्रम में अंर्तराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष डॉ.प्रवीण तोगड़िया ने शिरकत की।

डॉ.तोगड़िया ने कार्यक्रम स्थल पर राजेश राय को श्रृद्धासुमन अर्पित करने के बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण की रूपरेखा तय हो चुकी है और शीघ्र ही राम मंदिर निर्माण होगा। राम राज्य की जो कल्पना है उसके लिये सबको मिलकर आगे आना होगा ताकि देश बचा रहे, इस देश का किसान बचा रहे।

उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट सीटू प्लस 50 लागू की जानी चाहिये। किसानों की उपज का उचित मूल्य लागत का डेढ़ गुना उन्हें मिले और लागत कम की जानी चाहिये। राष्ट्रीय फसल बीमा योजना का लाभ कृषकों को नहीं मिल रहा है क्योंकि यह निज़ि हाथों में दे दी गयी संस्था है।

उन्होंने यह भी कहा कि गेहूँ, धान इत्यादि का समर्थन मूल्य बढ़ाया जाये और लागत मूल्य निर्धारित से डेढ़ गुना होना चाहिये। साथ ही कृषकों को एकजुटता का परिचय देते हुए जहाँ कहीं भी किसानों की बात हो वहाँ पहुँचकर मनोबल बढ़ाना चाहिये।

उक्त कार्यक्रम को सर्वप्रथम शहीद राजेश राय शिक्षा प्रसारक एवं सामाजिक संस्था द्वारा संचालित अरुणोदय पब्लिक स्कूल के छात्र – छात्राओं द्वारा पुलवामा अटेक का नाट्य मंचन किया गया।

9 thoughts on “किसान आंदोलन में शहीद हुए राजेश राय को दी श्रृद्धांजलि

  1. Pingback: best wig website
  2. Pingback: fake iwc bands
  3. Pingback: Regression testing
  4. Pingback: Replique Montre
  5. Pingback: replica watches
  6. Pingback: go now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *