अपना रिक्त नहीं करा पाये, पोंछ दिया दूसरे का मुँह!

 

 

सीएमएचओ ने किया आवास आवंटन आदेश निरस्त! स्वयं का आशियाना बनाने की है चाह!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। स्वास्थ्य विभाग में 29 जनवरी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) के हस्ताक्षरों से जारी एक पत्र की जमकर चर्चा हो रही है। इस पत्र में पूर्व में आवास रिक्त होने की प्रत्याशा में जारी हुए आदेशों को निरस्त कर दिया गया है। इस पत्र की प्रति पाँच लोगों को भेजी गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिला चिकित्सालय में प्रथम श्रेणी निश्चेतना अधिकारी के पद पर पदस्थ डॉ.सत्य नारायण सोनी वर्ष 2018 में जून माह में सेवा निवृत्त हुए थे। उन्हें पूर्व में बस स्टैण्ड के बाजू में पुराना अस्पताल स्थित एक आवास आवंटित किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि जिस आवास में डॉ.एस.एन. सोनी निवास करते थे, वह आवास जब अस्पताल बस स्टैण्ड के बाजू में स्थित हुआ करता था तब सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अघीक्षक कार्यालय हुआ करता था। अस्पताल के नये भवन में स्थानांतरित होने के बाद अस्सी के दशक में इसे चिकित्सकों के लिये रिहाईशी बना दिया गया था।

सूत्रों ने यह भी बताया कि जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ.श्रीकृष्ण सिरोठिया को तत्कालीन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.करूणेश सिंह मेश्राम के द्वारा अप्रैल 2018 में डॉ.सोनी वाला आवास आवंटित करने के लिये पत्र जारी किया गया था। यह आवंटन रिक्त होने की प्रत्याशा में जारी किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि वर्तमान प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.आर. शाक्य ने लगभग छः माहों से अपना आशियाना अस्पताल परिसर में स्थित आवासीय प्रशिक्षण केंद्र आईपीपी 06 को बनाया हुआ है। वे इस विश्राम गृह में रह रहे हैं और इसके साथ ही साथ वे मकान भत्ता (एचआरए) भी बकायदा ले रहे हैं!

सूत्रों ने यह भी कहा कि समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और दैनिक हिन्द गजट के द्वारा आईपीपी 06 में पूर्व में तत्कालीन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.के. श्रीवास्तव के बाद वर्तमान सीएमएचओ डॉ.के.आर. शाक्य के निवास करने संबंधी खबरों के बाद स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने सीएमएचओ को विश्राम गृह रिक्त करने के निर्देश दिये हैं।

सूत्रोें की मानें तो डॉ.के.आर. शाक्य को जब उनके सलाहकारों ने सीएमएचओ के लिये ईयर मार्क आवास जो भाजपा कार्यालय के ऐन बाजू में बना है को रिक्त कराने की सलाह दी तो उन्हें यह सलाह उचित नहीं लगी। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उनके सलाहकारों के द्वारा उन्हें बस स्टैण्ड स्थित डॉ.सोनी के आवास की जानकारी दी गयी।

सत्रों ने बताया कि यह मशविरा डॉ.शाक्य को जमा और डॉ.शाक्य के द्वारा जो आवास पूर्व में डॉ.सिरोठिया को आवंटित किया गया था, उस आदेश को निरस्त कर दिया गया है। अब इस आवास में प्रभारी सीएमएचओ निवास करने का मन बना चुके हैं।

सूत्रों ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया है कि इस पत्र की प्रति सिविल सर्जन, सभी बीएमओ, डॉ.सिरोठिया, डॉ.एस.एन. सोनी को सात दिन में आवास रिक्त करने की बात कहते हुए और जिला चिकित्सालय में फार्मासिस्ट राकेश मोहन श्रीवास्तव को भेजा है। इसमें सिर्फ डॉ.सिरोठिया, डॉ.सोनी और फार्मासिस्ट के नाम से ही आदेश की प्रतिलिपि भेजने के कारणों के निहितार्थ भी खोजे जा रहे हैं।

9 thoughts on “अपना रिक्त नहीं करा पाये, पोंछ दिया दूसरे का मुँह!

  1. You can certainly see your expertise in the work you write.
    The world hopes for even more passionate writers like you who aren’t afraid to mention how they believe.
    All the time go after your heart.

  2. I used to be suggested this website by means of my cousin. I’m no longer certain whether this post is written via him
    as no one else understand such precise approximately my
    trouble. You are amazing! Thanks! 31muvXS cheap flights

  3. Pingback: bitcoin era
  4. Pingback: DevOps

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *