शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला शख्स निकला आप का सदस्‍य

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, वह आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है। घटनास्थल से ही दबोचे गए आरोपी कपिल तस्वीर में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कालकाजी से उम्मीदवार आतिशी के साथ दिख रहा है। यह उस वक्त की तस्वीर है जब 2019 में उसने AAP की सदस्यता ली थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इस खुलासे को बीजेपी की डर्टी पॉलिटिक्सकरार दिया है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को पूछताछ के दौरान कपिल के फोन से कई तस्वीरें मिली हैं जिनमें आप जॉइन करने से जुड़ी तस्वीर भी है। इन तस्वीरों में कपिल अपने पिता और कई अन्य लोगों के साथ आप की सदस्यता ले रहा है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया, ‘हमारी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिससे यह साबित हो जाता है और उसने खुद खुलासा किया है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले AAP जॉइन की थी। हमने उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है।

किसी के साथ तस्वीर का क्या मतलब, यह डर्टी पॉलिटिक्स: AAP

दिल्ली पुलिस के खुलासे के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया। AAP नेता संजय सिंह ने कहा, ‘अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं। चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश पाई जाएगी। चुनाव में बस 3-4 दिन रह गए हैं, बीजेपी जितनी गंदी राजनीति कर सकती है, उतना करेगी। किसी के साथ कोई तस्वीर होने का क्या मतलब है?’

उल्लेखनीय है कि दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल ने फायरिंग करते हुए घटनास्थल पर जय श्री रामके नारे लगाए थे और यह भी कहा था कि यहां सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। कपिल को रविवार को मेट्रोपॉलिटन जज के सामने पेश किया गया था जिन्होंने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। इस घटना के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर घेरा था। अब गुर्जर के आप सदस्य होने की बात सामने आने के बाद इसकी पूरी संभावना है कि बीजेपी दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी को इसपर जोरदार हमला बोले।

4 thoughts on “शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला शख्स निकला आप का सदस्‍य

  1. Pingback: 메이저놀이터
  2. Pingback: buy vapes online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *