ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर सिलेबस

 

 

BEO सिलेबस 2020, UPPSC BEO Syllabus 2020 pdf in Hindi Download, Block Education Officer Syllabus 2020 (ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर सिलेबस 2020) PDF में डाउनलोड करें।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (BEO) पदों के लिए भर्ती का आयोजन किया है। उम्मीदवार उत्तर प्रदेश बीईओ परीक्षा पाठ्यक्रम 2020 को डाउनलोड करने और लिखित परीक्षा की तैयारी शुरू करने के लिए नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं।

खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) की प्री- परीक्षा 22 मार्च 2020 को

UPPSC खंड शिक्षा अधिकारी BEO परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्रों की घोषणा जल्द ही ऑनलाइन की जाएगी। हम यूपीपीएससी खंड शिक्षा अधिकारी बीईओ परीक्षा उनके पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न, चयन प्रक्रिया, पात्रता, कट ऑफ, मेरिट सूची, आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

BEO सिलेबस 2020 (ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर सिलेबस 2020) परीक्षा पैटर्न :

मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) पद पर चयन, साक्षात्कार नहीं होगा, प्री और मेंस का पाठ्यक्रम (सिलेबस) जारी 

UPPSC BEO सिलेबस पीडीएफ डाउनलोड करें: https://jobalerthindi.com/wp-content/uploads/2019/12/UPPSC-BEO-Syllabus.pdf

यूपीपीएससी ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन अब 13 दिसंबर, 2019 से शुरू । उम्मीदवार अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

नोट: प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर, रिक्त पदों की संख्या के लिए तेरह गुना उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया जाएगा। जो उम्मीदवार पदों के लिए निर्धारित आवश्यक योग्यता की परीक्षा में उपस्थित हो रहे हैं, उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे पात्र नहीं हैं।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चयन प्रक्रिया : चयन मुख्य (लिखित) परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा। आयोग द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्र, उम्मीदवारों को उनके प्रवेश पत्र के माध्यम से सूचित किया जाएगा। नहीं। जिलों / केंद्रों को आयोग के कार्यालय में प्राप्त आवेदनों की अंतिम संख्या के अनुसार बढ़ाया / घटाया जा सकता है।

एडमिट कार्ड / कॉल लेटर: रोल नंबर के साथ परीक्षा की तिथि, समय और स्थान आदि की सूचना ई-एडमिट कार्ड के माध्यम से उम्मीदवारों को दी जाएगी। उम्मीदवारों को आयोग द्वारा उन्हें आवंटित केंद्र / स्थल पर उपस्थित होना होगा। केंद्र / स्थल में कोई परिवर्तन अनुमन्य नहीं है और इस संबंध में किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

(साई फीचर्स)

 

2 thoughts on “ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर सिलेबस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *