बीआरसी के दल ने किया निरीक्षण

 

लिया पाँचवीं, आठवीं परीक्षा की तैयारियों का जायजा

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। आने वाले दिनों में होने वाली पाँचवीं आठवीं के वार्षिक परीक्षा को देखते हुए खण्ड स्त्रोत समन्वयक, जन शिक्षा केंद्र के प्रभारी द्वारा अपनी टीम के साथ सुदूर ग्रामों की शालाओं की जमीनी हकीकत को देखते हुए विद्यार्थियों को शाला भेजने के लिये पालकों से संपर्क करना आरंभ कर प्रेरित करने के बेहतर परिणाम सामने आते दिख रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक शाला चमारी कला में कुल 06 विद्यार्थियों में से 02 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। ग्राम बक्शी की माध्यमिक शाला में 13 विद्यार्थी में से 03 अनुपस्थित मिले। वहीं लाटगाँव में 27 बच्चों में से सिर्फ 04 अनुपस्थित रहे। इसके अलावा प्राथमिक शाला चमारी कला, प्राथमिक शाला बक्शी, प्राथमिक शाला झिरी, माध्यमिक शाला लाटगाँव, प्राथमिक शाला लाटगाँव, प्राथमिक शाला ग्वारीटोला आदि में जन शिक्षा केंद्र के अंतर्गत बीआरसी के अमले द्वारा जाकर सघन मॉनीटरिंग की गयी।

विद्यार्थियों की उपस्थिति जिन शालाओं में कम मिली उन संस्थाओं में अनुपस्थित विद्यार्थियों के घरों का पता लेकर दल के सदस्यों के द्वारा घर-घर जाकर विद्यार्थियों को शाला भेजने के लिये प्रेरित किया गया।

इस दौरान बीआरसी गोविंद उईके के साथ बीएसी राकेश तिवारी, जन शिक्षक राजेश ठाकरे एवं शिक्षक रूपराम सनोडिया ने इन सभी ग्रामों में घूमकर पालकों को बच्चों की होने वाली पाँचवीं और आठवीं की परीक्षा को लेकर जागरूक किया गया।

 

2 thoughts on “बीआरसी के दल ने किया निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *