धोखाधड़ी के मामले में लक्ष्मी डेहरिया गिरफ्तार

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (ंसाई)। प्रदेश सरकार के निर्देश पर माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही जारी है। पुलिस के द्वारा एक मामले में लक्ष्मी डेहरिया को गिरफ्तार किया गया है।

डूण्डा सिवनी पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि लक्ष्मी डेहरिया के विरुद्ध क्षेत्र में विभिन्न लोगों के साथ इसी प्रकार से रकम लेते हुए प्लाट का सौदा कर हस्तांतरण न किये जाने के संबंध में भी जानकारी प्राप्त हुई है। इस संबंध में अनुसंधान किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी सुलेमान कादरी के साथ 40 लाख रुपये में लक्ष्मी डेहरिया द्वारा 13 प्लाट दिये जाने का सौदा किया गया। उक्त सौदे के एवज़ में लक्ष्मी डेहरिया द्वारा अपनी कॉलोनी में सड़क, नाली, विद्युत पोल लगाने का ठेका लिया गया। आधे से अधिक कार्य पूर्ण करने के बावजूद लक्ष्मी डेहरिया द्वारा भुगतान न किये जाने पर शर्त अनुसार उक्त प्लाट रजिस्ट्री किये जाने के लिये कहा गया, किन्तु लक्ष्मी डेहरिया द्वारा बार – बार टाल मटोल किया जा रहा था।

सूत्रों ने बताया कि बाद में जब सुलेमान कादरी को यह पता चला कि लक्ष्मी डेहरिया द्वारा उनके साथ धोखाधड़ी करते हुए इकरारनामा में प्लाट नंबर 62 भी लेख कराया गया है, जबकि उक्त प्लाट को लक्ष्मी डेहरिया द्वारा इकरारनामा से पूर्व ही भीम सिंह मार्काे को विक्रय किया जा चुका था। लक्ष्मी डेहरिया के द्वारा सुलेमान कादरी के साथ धोखाधड़ी करते हुए छल पूर्वक 25 लाख रुपये का कार्य करवा लिया गया तथा ऐसे प्लाट का सौदा किया गया जिसका पूर्व में ही विक्रय किया जा चुका था।

गांधी वार्ड निवासी आवेदक सुलेमान सुभान कादरी की रिपोर्ट पर लक्ष्मी प्रसाद पिता विश्वनाथ डेहरिया निवासी कारीरात थाना लखनवाड़ा के विरुद्ध थाना डूण्डा सिवनी में अपराध धारा 420 आईपीसी का दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। प्रकरण में आरोपी लक्ष्मी डेहरिया को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में पेश किया गया, जहाँ से माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी को जिला जेल सिवनी भेजा गया है।