आत्मा गर्वनिंग बोर्ड की बैठक संपन्न

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुनील दुबे की अध्यक्षता में आत्मा गर्वनिंग बोर्ड बैठक का आयोजन कृषि अनुसंधान केंद्र सिवनी के सभाकक्ष में किया गया। इसमें केवलारी विधायक प्रतिनिधि प्रदीप पटेल सहित समिति के सदस्यों एवं संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति रही।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुनील दुबे द्वारा आत्मा परियोजना तहत किसानों को प्रशिक्षण हेतु चलाये जा रहे राज्य के बाहर प्रशिक्षण, जिले के बाहर प्रशिक्षण एवं जिले के अंदर प्रशिक्षण कार्यक्रमों की भौतिक एवं वित्तीय समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

उन्होंने निर्देशित किया कि योजना अंतर्गत प्रशिक्षण हेतु किसानों को उत्कृष्ट प्रतिष्ठानों एवं संस्थाओं तथा प्रतिष्ठित किसानों के यहाँ भेजा जाये तथा आधुनिक तकनीकों से रूबरू कराया जाये। उन्होंने अधिकारियों सहित अन्य अशासकीय सदस्यों को योजनाओं के अधिक से अधिक प्रचार के निर्देश दिये।

इसी तरह किसानों को प्रोत्साहित करने हेतु विभिन्न पुरूस्कार की जानकारी भी अशासकीय सदस्यों को दी गयी। बैठक में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना की जानकारी देते जिले के सभी पात्र किसानों को लाभान्वित किये जाने हेतु इसके ग्रामस्तर में प्रचार प्रसार के निर्देश दिये गये। बैठक में ग्राम पंचायत स्तर में किसानों की नियुक्ति प्रक्रिया तहत चयन तैयार सूची का अवलोकन भी किया गया।

 

5 thoughts on “आत्मा गर्वनिंग बोर्ड की बैठक संपन्न

  1. Pingback: rolex replica
  2. Pingback: used cars

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *