जीतू सोनी की संपत्तियों की कुर्की शुरू

 

56 मामलों में है फरार

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। 56 मामले में फरार जीतू सोनी की संपत्तियां प्रशासन ने कुर्क करनी शुरू कर दी है। गुरुवार को पुलिस और प्रशासन की टीम तुकोगंज पहुंची और होराइजन बिल्डिंग में 11 फ्लैट कुर्क कर लिए। टीम को 10 फ्लैट खाली मिले, लेकिन एक फ्लैट पर ताला लगा हुआ था। कुर्क किए गए फ्लैटों की जानकारी प्रशासनिक अधिकारी शुक्रवार को न्यायालय में पेश करेंगे।

कुर्क किए गए फ्लैट साउथ तुकोगंज स्थित बेस्ट वेस्टर्न होटल के पीछे होराइजन में बने हैं। न्यायालय ने पिछले दिनों कुर्की के आदेश जारी किए थे। फरार घोषित होने के बाद जीतू को न्यायालय में उपस्थित होना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस पर अभियोजन ने उसकी संपत्ति कुर्क करने के लिए आवेदन दिया था जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया।

प्रकरण दर्ज होने के बाद पुलिस ने जीतू की तलाश में कई स्थानों पर छापे मारे, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने न्यायालय में जीतू सोनी को फरार घोषित करने का आवेदन भी दिया था। बाद में न्यायालय ने आरोपित जीतू सोनी को फरार घोषित करते हुए 17 जनवरी को उपस्थित होने का मौका दिया था, लेकिन वह नहीं आया।

इस पर अभियोजन ने उसकी संपत्ति कुर्क करने के लिए आवेदन दिया। न्यायालय ने जीतू की साउथ तुकोगंज स्थित होराइजन स्टूडियो अपार्टमेंट नं. 203, 220, 303, 306, 314, 408, 409, 410, 411, 412, 414 को कुर्क करने के लिए कलेक्टर को कुर्की वारंट जारी कर दिया था। गुरुवार को तहसीलदार बीएस श्रीवास्तव अमले के साथ होराइजन अपार्टमेंट पहुंचे और 11 फ्लैटों को अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई का विवरण अब न्यायालय के समक्ष रखा जाएगा। भविष्य में फ्लैटों की नीलामी की जा सकती है।

इसी अपार्टमेंट में कई अन्य फ्लैट जीतू और उसके साझेदारों ने अन्य लोगों को बेचे थे, लेकिन कब्जा नहीं दिया जा रहा था। ज्यादातर फ्लैटों की रजिस्ट्री जीतू सोनी ने अपने पास रखी थी और फ्लैट खरीदने वाले कई लोग जीतू के रसूख के कारण उसकी शिकायत नहीं करते थे, लेकिन जब पुलिस ने कार्रवाई की तो एक के बाद एक शिकायतकर्ता सामने आए। पुलिस की टीम ने माय होम पर छापा मारने के दौरान भी कई रजिस्ट्रियों को भी जब्त किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *