ये हैं दुनिया के अजब-गजब विचित्र रेस्त्रां

 

घर के खाने से जब मन ऊब जाता है तो लोग मन बहलाने और स्वादिष्ट खाने का जायका लेने के लिए रेस्त्रां का रुख करते हैं। आगे देखिए कुछ ऐसे रेस्त्रां की तस्वीरें, जो हैं अपने आप में विचित्र।न्यूयॉर्क में स्थित इस रेस्त्रां में बदन के सारे कपड़े उतारकर डिनर किया जाता है। शरीर के कुछ हिस्सों में खाना खाने वाले चाहें तो कपड़े रख सकते हैं।

तेपई के रेस्त्रां में मेहमानों को नर्स की पोशाक पहनकर महिला वेट्रेस खाना परोसती हैं। मोस्को में एक रेस्त्रां भी हैं। जहां काम करने वाले वेट्रेस और बार टेंडर जुड़वा हैं। जुड़वा बहन वेटर्स को देखने के चक्कर में इस रेस्त्रां में आने वाले मेहमानों की संख्या में इजाफा होता है।

चीन में एक ऐसा भी रेस्त्रां है, जिसकी थीम और लुक जेल जैसी है। यहां सलाखों के बीच बैठाकर टेबल में मेहमानों को खाना दिया जाता है।

ओपाक्यू कैफे: वेस्ट हॉलीवुड में ओपाक्यू कैफे में अंधेरा करके रेस्त्रां में खाना परोसा जाता है। डाइनिंग रूम में अंधेरा होता है और खाना भी नेत्रहीन वेटर्स द्वारा परोसा जाता है।

टोक्यो के एक रेस्त्रां में पुरुष वेटर महिला की पोशाक पहनकर मेहमानों को खाना परोसते हैं। इलाके में ये रेस्त्रां काफी चर्चा में रहता है।

हार्ट अटैक रेस्त्रां: एरिजोना में एक रेस्त्रां को हॉस्पिल का लुक दिया गया है। यहां मिलने वाले बर्गर्स का नाम बाइपास बर्गर के नाम से भी जाना जाता है।

बेंकॉक में एक बेहद ही अलग रेस्त्रां है। इस रेस्त्रां में सेक्स संबंधी जागरुकता फैलाने के लिए वेटर कंडोम की टोपी सिर में पहनते हैं।

बेल्जियम में ट्रैफिक की भीड़ और शोर से दूर इस रेस्त्रां में हवा में खाना परोसा जाता है। दरअसल 50 मीटर की टेबल में फैले इस रेस्त्रां को क्रेन की मदद से हवा में बनाया गया है।

हर्बिन के इस मशहूर रेस्त्रां में खाना परोसने का काम रोबोट करते हैं। रेस्त्रां में आने वाले लोगों में ज्यादातर बच्चे शामिल रहते हैं।

थाईपी में स्थित एक रेस्त्रां को बार्बी थीम लुक दिया गया है। हालांकि रेस्त्रां को अभी आम लोगों के लिए नहीं खोला गया है।

बर्लिन में एक रेस्त्रां डिनर इन द स्काई के तहत हवा में अपने मेहमानों को लजीज पकवान परोसता है। इस रेस्त्रां को क्रेन से उठाया जाता है।

चीन अजीबोगरीब लेकिन तकनीक से लैस रेस्त्रां के मामले में काफी आगे हैं। थीम रेस्त्रां में अंडाकार शेप की टेबल पर महिलाओं के द्वारा खाना पेश किया जाता है। अजीब! चीन के शेनजेन में स्थित इस रेस्त्रां की टेबल टॉयलट सीट पर लोग ताश के पत्ते खेलते हैं। इस रेस्त्रां में आने वाले मेहमानों को इन्ही टॉयलेट सीट्स पर बैठाकर व्यंजन और ड्रिंक्स परोसे जाते हैं।

शेनयांग में स्थित इस रेस्त्रां को एक ट्रेन कोच का आकार दिया गया है।

(साई फीचर्स)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *