लखनादौन, आदेगाँव में बारिश के साथ गिरे ओले

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

लखनादौन (साई)। लखनादौन व आदेगाँव में रविवार दोपहर तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। आदेगाँव में जहाँ चने व आंवला आकार के ओले गिरे वहीं लखनादौन में चने के आकार के ओले गिरे।

अचानक हुई बारिश व ओलावृष्टि से गेहूँ, चने की फसल को नुकसान होने की संभावना है। आदेगाँव में पौने तीन बजे अचानक बिगड़े मौसम के बाद तेज बारिश के दौरान कुछ देर ओले गिरे। वहीं लखनादौन में लगभग साढ़े 03 बजे बारिश के बाद कुछ देर ओलावृष्टि हुई।

वहीं, जिले के लखनादौन व घंसौर ब्लॉक के 20 से अधिक गाँवों में रविवार को दोपहर तेज बारिश के साथ ओले गिरे। 05 से 10 मिनिट तक चने एवं आँवले के आकर के ओले गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। सूचना के बाद राजस्व अमले ने प्रभावित गाँवों में निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद ओलावृष्टि से नुकसानी सामने आयेगी। लखनादौन ब्लॉक के आदेगाँव, लखनादौन, पहाड़ी, टीलेगंगई के अलावा घंसौर ब्लॉक के कहानी, खमरिया गोसाई सहित अन्य गाँवों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

सिवनी में सोमवार को सिवनी व छपारा ब्लॉक के कई गाँवों में ओले गिरने से खेतों में लगी खड़ी फसल को नुकसान हुआ है। ओला प्रभावित गाँवों में कलेक्टर ने राजस्व अमले को तत्काल निरीक्षण के लिये भेज दिया है। सिवनी के कान्हीवाड़ा, कामता, कलारबांकी, चुटका, परासिया, बोरिया, गोरखपुर, खिरखिरी, बेलखेड़ी, थांवरी, झिलमिली सहित आसपास के गाँवों में ओलावृष्टि हुई। छपारा के पायली कला, पायलीखुर्द, बम्हनवाड़ा, सादक सिवनी, रणधीर नगर, सूआखेड़ा सहित आसपास के गाँवों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। वहीं, कुरई के कई गाँवों में भी ओले गिरे हैं।