पत्‍नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ ट्रंप ने किया ताज का दीदार

 

(ब्यूरो कार्यालय)

आगरा (साई)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को दुनिया के सातवें आश्‍चर्य में शुमार ताज महल का दीदार किया। ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया अपने पूरे काफिले के साथ एयरफोर्स वन में सवार होकर सोमवार शाम ताज नगरी आगरा पहुंचे। इस मौके पर उनका स्‍वागत यूपी की राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री ने किया।

ऐतिहासिक ताजमहल परिसर में पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने विजिटर बुक में संदेश लिखा। इसके बाद वह पत्‍नी मेलानिया के साथ ताजमहल के खूबसूरत लॉन में टहलने निकले। एक गाइड की मदद से वह ताज से जुड़ी तमाम जानकारी लेते रहे। मेलानिया ट्रंप और डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल देखने के बाद तस्‍वीर भी खिंचवाई। ताजमहल देखने के दौरान ट्रंप गाइड से जानकारी लेते रहे

ताजमहल देखने के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने अपने ही फोन से फोटो खिंचवाई। इससे पहले सोमवार सुबह ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप व बेटी-दामाद के साथ भारत पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने गले लगाकर ट्रंप का जोरदार स्वागत किया। पत्नी मेलानिया के साथ ट्रंप साबरमती आश्रम भी गए 

एयरपोर्ट पर हुआ मयूर नृत्‍य

आगरा एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद उनके स्वागत के लिए मयूर नृत्य का कार्यक्रम हुआ। मयूर नृत्य देखकर अमेरिका के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मंत्रमुग्ध हो गए। राष्ट्रपति ने कलाकारों की तारीफ की इस दौरान उनकी बेटी इवांका भी ताली बजाती रहीं। एयरपोर्ट से ताजमहल तक के 15 किलोमीटर लंबे रूट पर 3000 कलाकार उन्हें ब्रज और भारत की संस्कृति से रूबरू कराते रहे।

राधे-राधे मिस्‍टर प्रेजिडेंट…

हाथों में तिरंगे और अमेरिकी झंडे लिए दो हजार स्कूली बच्चों ने उन्हें देखते ही ब्रज के अंदाज में राधे-राधे मिस्टर प्रेसिडेंट…ताज की नगरी में आपका स्वागत हैकह कर अभिवादन किया। खेरिया से ताजमहल तक के रास्ते पर एक हजार होर्डिंग लगाए गए हैं। प्रत्येक में मोदी और ट्रंप की दोस्ती की इबारत है।