प्रभावित किसानों को मिले सहायता : भाजपा

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले के कई क्षेत्रों में विगत दिनों असमय वर्षा, ओलों और आंधियों के कारण कृषकों को भारी क्षति पहुँची है। प्रकृति की इस मार से प्रभावित और पीड़ित अन्नदाता किसानों को तत्काल सहायता और मुआवज़ा देने की आवश्यकता है। शासन और जिला प्रशासन से आग्रह है कि किसानों की चिंता और क्षति को देखते हुए उन्हें शीघ्र समुचित सहायता उपलब्ध करायी जाये। इस आशय की बात भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा कही गयी।

श्री तिवारी ने कहा कि जिले का किसान पहले से ही अनेक विपत्तियों का सामना कर रहा है। शासन से सहायता के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिल रहे हैं। जहाँ खेत और किसान आये दिन संकट से जूझ रहा है वहीं उसे शासन प्रशासन से कोई सहायता नहीं मिल रही है, जो कि दुःख और चिंता की बात है। किसानों की इस अनदेखी के कारण उन पर संकटों का पहाड़ टूट पड़ा है। उन्होंने कहा कि छलिया सरकार के छलों से छलनी किसान खेती से विमुख होकर मजदूरी करने की ओर अग्रसर हो रहा है।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि किसानों को हुई क्षति के मुआवजे की माँग को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी के नेत्तृत्व में जिला भाजपा का एक प्रतिनिधि मण्डल बुधवार 26 फरवरी को जिला कलेक्टर से भेंट कर समुचित कार्यवाही किये जाने की माँग रखेगा।