मार्च माह में छः दिन बंद रह सकते हैं बैंक!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। अगर आपको बैंक से जुड़े कोई भी काम करने है तो एक से दो दिनों के अंदर निपटा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगले महीने मार्च में लगातार 06 दिन तक देशभर में बैंक बंद रहेंगे। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है, क्योंकि अगले महीने होली भी है, और त्योहार के दौरान नकदी की किल्लत बढ़ सकती है।

वहीं दूसरी ओर बैंक यूनियनें अपनी मांगों को लेकर तीन दिन की हड़ताल का आह्वान कर सकती हैं। 14 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है और 15 मार्च को रविवार की छुट्टी रहेगी। इससे पहले 08 मार्च को भी रविवार है। हालांकि इस दौरान 11 से 13 मार्च तक प्राइवेट बैंक खुले रहेंगे।

मार्च महीने में बैंक यूनियन 11 से 13 मार्च तक हडड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांगों को अभी तक पूरी नहीं किया गया है, जिसके चलते सभी कर्मचारी एक बार फिर से हड़ताल करेंगे। इसके अलावा जनवरी और फरवरी महीने में भी बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल की थी।

इसके अलावा 10 मार्च को होली की छुट्टी रहेगी, जिसके कारण बैंक में कामकाम नहीं होगा। तो आप होली से पहले अपने बैंक के काम को निपटा लें। 14 मार्च को दूसरा शनिवार और 15 मार्च को रविवार की छुट्टी है, जिसके कारण इन दो दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

पहले भी हो चुकी है हड़ताल : ज्ञातव्य है कि इससे पहले भी 31 जनवरी और 1 फरवरी को देशभर के ज्यादातर बैंककर्मी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे थे। वहीं 2 फरवरी को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने से कामकाज तो प्रभावित हुआ था। वहीं मांगे न माने जाने के कारण बैंक यूनियनें 11 से 13 मार्च तक तीन दिन की हड़ताल का आह्वान कर सकती हैं।