राजधानी में बम की अफवाह फैलाने वाला शख्स अरेस्ट

 

यूट्यूब लिंक से आरोपी तक पहुंची जीआरपी

(ब्यूरो कार्यालय)

आगरा (साई)। नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली सुपर फास्ट राजधानी एक्सप्रेस में 5 बम होने की अफवाह फैलाने वाले शख्स को आगरा से गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोप है कि संजीव सिंह गुर्जर नाम के शख्स ने शुक्रवार को रेल मंत्रालय को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें उसने कहा था कि ट्रेन संख्या 12424 राजधानी एक्सप्रेस जो कि नई दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही है, उसमें पांच बम रखे हुए हैं। यह जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के होश फाख्ता हो गए थे।

इस घटना के बाद ट्रेन को आननफानन दादरी रेलवे स्टेशन पर रोका गया। बम की सूचना के बाद से ट्रेन में सवार लोगों में भी हड़कंप मच गया था। गौतमबुद्धनगर से बम डिस्पोजल टीम और स्निफर डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंचे। पूरी गाड़ी को चेक किया गया लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई।

फिर किया यह ट्वीट…

इसी बीच शाम तकरीबन 7 बजकर 16 मिनट पर संजीव ने ट्वीट किया। इस ट्वीट में संजीव ने लिखा, ‘यह ट्वीट मेरे द्वारा मानसिक तनाव की स्थिति में किया गया था। आज मेरे भाई की ट्रेन 4 घंटे लेट हो गई थी, जिससे मुझे बहुत गुस्सा आया था। मैं इसके लिए भारत सरकार से माफी चाहता हूं।

ऐसे हासिल किया नंबर

चेकिंग के बाद ट्रेन को तीन घंटे की देरी से रवाना किया गया। इस ट्वीट के बाद संजीव को जीआरपी की ओर से लगातार ट्वीट किए जा रहे थे और उसका मोबाइल नंबर मांगा जा रहा था। जीआरपी टीम ने उसे अपना मोबाइल नंबर भी दिया लेकिन उस पर भी आरोपी ने कॉल नहीं की। फिर यू-ट्यूब लिंक के जरिए उसका मोबाइल नंबर हासिल किया गया।

एमपी का रहने वाला है शख्स

खोजबीन के बाद शख्स को अलीगढ़ जीआरपी ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया। अफवाह फैलाने का आरोपी संजीव गुर्जर ग्वालियर के मुरार थाना क्षेत्र स्थित न्यू विजय विहार कॉलोनी का रहने वाला है। शख्स पर आईपीसी की धारा 505 और रेलवे अधिनियम 174 के तहत कार्रवाई की गई है।