प्रदेश में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं, प्रशासन सतर्क


जारी हुआ टोल फ्री नंबर 104
(सोनल सूर्यवंशी)
भोपाल (साई)। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है, फिर भी प्रशासन पूरा – पूरा ऐहतियात बरत रहा है।
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने बताया कि कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों के मद्देनज़र 14 लोगों के रक्त और स्वाब के नमूनों को जाँच के लिये दो प्रयोग शालाओं में भेजा गया है। इनमें से 13 लोगों की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।
पल्लवी जैन गोविल ने बताया कि कोरोना वायरस प्रभावित देशों से प्रदेश में आये 420 व्यक्तियों को ऐहतियात के तौर पर अलग रखा गया। इनमें से 319 को घर में 14 दिन या 28 दिन के लिये चिकित्सा देखरेख में अलग रखा गया। उन्होंने बताया कि इन देशों से आने वाले लोगों की जाँच केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत की जा रही है।
उन्होंने बताया कि इन लोगों की सूची केन्द्र सरकार की ओर से आ रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से इस साल होली के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस के संदिग्ध लोगों की मदद के लिये टोल फ्री नंबर 104 जारी किया है।