सूर्यनारायण के तेवर होने लगे तल्ख


पारा जल्द ही छू लेगा 35 का आंकड़ा, चल सकती हैं तेज हवाएं
(महेश रावलानी)
सिवनी (साई)। पश्चिमी विक्षोभ का असर कुछ कम होता दिख रहा है। आने वाले दिनों में एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है, पर इसके साथ ही गर्मी के तेवर भी तल्ख हो सकते हैं।
मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि प्रदेश में पिछले दिनों बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान करने के बाद मौसम में उलटफेर हो सकता है। आने वाले दिनों में बारिश, गरज – चमक के साथ बौछारें और कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है, इसका असर सिवनी पर पड़ने की उम्मीद कम ही है।
15 जिलों में ओलावृष्टि की आशंका : सूत्रों ने बताया कि ग्वालियर संभाग में आने वाले अशोक नगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, ग्वालियर जिले में, चंबल संभाग में आने वाले मुरैना, श्योपुर, भिण्ड में और सीधी, सतना, रीवा, अनूपपुर, उमरिया, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में ओले गिरने की आशंका है। इसके लिये मौसम विभाग ने यलो एलर्ट जारी किया है।
बढ़ेगी हवा की रफ्तार : सूत्रों ने यह भी बताया कि आने वाली 06 और 07 मार्च तक मौसम में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। वहीं मौसम साफ रहेगा और 14 किलो मीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं।
चढ़ेगा पारा : सूत्रों ने यह भी बताया कि आने वाले दो तीन दिनों में गर्मी का असर तेजी से बढ़ सकता है। शुक्रवार से पारा 35 डिग्री सेल्सियस को स्पर्श कर सकता है।